मेरा इंतजार करना.... दुनिया के नाम आखिरी संदेश में इरफान खान का छलका था दर्द

Edited By vasudha,Updated: 29 Apr, 2020 05:46 PM

irrfan khan spill was pain in the last message

अभिनेता इरफान खान का अपने प्रशंसकों के लिए अंतिम संदेश यही था कि जिंदगी में कई बार बड़ी मुश्किलें आती हैं, लेकिन सकारात्मकता के साथ इसे जीना चाहिए। इरफान का बुधवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह खराब सेहत के कारण अपनी आखिरी फिल्म...

मुंबई: अभिनेता इरफान खान का अपने प्रशंसकों के लिए अंतिम संदेश यही था कि जिंदगी में कई बार बड़ी मुश्किलें आती हैं, लेकिन सकारात्मकता के साथ इसे जीना चाहिए। इरफान का बुधवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह खराब सेहत के कारण अपनी आखिरी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम' के प्रचार में भाग नहीं ले पाए थे और अपने प्रशंसकों के लिए उन्होंने ऑडियो संदेश रिकॉर्ड किया था। 

PunjabKesari

अभिनेता ने इस संदेश में कहा कि हैलो भाइयो बहनों, नमस्कार। मैं इरफान... । मैं आज आपके साथ हूं भी और नहीं भी हूं।अपने चाहने वालों से भावनात्मक डोर बांधते हुए उन्होंने इस संदेश में कहा कि खैर यह फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम' मेरे लिए बहुत खास है। यकीन मानिए, मेरी दिली ख्वाहिश थी कि इस फिल्म का प्रचार इतने ही प्यार से करुं, जितने प्यार से हमने इसे बनाया है। 

PunjabKesari

होमी अदजानिया निर्देशित इस फिल्म की शूटिंग इरफान ने जिस समय की थी, उस वक्त उनका न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का इलाज चल ही रहा था। उन्होंने कहा कि लेकिन मेरे शरीर के अंदर कुछ अनचाहे मेहमान बैठे हुए हैं। उनसे वार्तालाप चल रहा है। देखते हैं कि ऊंट किस करवट बैठता है। जैसा भी होगा, आपको इत्तला कर दी जाएगी। इरफान कहते हैं कि कहावत है ‘व्हेन लाइफ गिव्स यू लेमन, यू मेक ए लेमनेड'। बोलने में अच्छा लगता है लेकिन सच में जब जिंदगी आपके हाथ में नींबू थमाती है तो शिकंजी बनाना बहुत मुश्किल हो जाता है। लेकिन आपके पास सकारात्मक रहने के अलावा विकल्प ही क्या है।

PunjabKesari

इरफान ने कहा था कि इन हालात में नीबू की शिकंजी बना पाते हैं या नहीं बना पाते, ये आप पर है। बकौल इरफान, ‘‘हम सबने इस फिल्म को उसी सकारात्मकता के साथ बनाया है और मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म आपको सिखाएगी, हंसाएगी, रुलाएगी, फिर हंसाएगी ।'' अपने संदेश में उन्होंने आखिर में कहा कि ट्रेलर का मजा लीजिए और एक दूसरे के प्रति करुणा रखिए। और हां, मेरा इंतजार करना।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!