आर्यन खान ड्रग केस से जुड़े NCB अधिकारी को 'संदिग्ध गतिविधि' में शामिल होने पर किया सस्‍पेंड

Edited By Auto Desk,Updated: 14 Apr, 2022 11:38 AM

ncb officer related to aryan khan drug case suspended

सूत्रों के अनुसार एनसीबी की विजिलेंस टीम द्वारा चल रही जांच में यह बात सामने आई है कि दोनों ''संदिग्ध गतिविधि'' में शामिल थे और जिस वजह से उन दोनों को निलंबित किया गया है।

बॉलिवुड इंडसट्री के किंग खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग मामले की जांच करने वाले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारी विश्व विजय सिंह और आशीष रंजन प्रसाद को 'संदिग्ध गतिविधियों' में शामिल होने के लिए सस्‍पेंड कर दिया गया है।सूत्रों के अनुसार एनसीबी की विजिलेंस टीम द्वारा चल रही जांच में यह बात सामने आई है कि दोनों 'संदिग्ध गतिविधि' में शामिल थे और जिस वजह से उन दोनों को निलंबित किया गया है।

अधिकारी विश्‍व विजय सिंह क्रूज ड्रग्स मामले के जांच अधिकारी थे, जबकि आशीष रंजन प्रसाद मामले में उनके डिप्टी थे। निलंबन की वजह अभी पता नहीं चली है। यह अभी तक साफ नहीं है कि उन्हें क्रूज ड्रग्स मामले में उनकी भूमिका के लिए निलंबित किया गया है या नहीं। एनसीबी टीम के खिलाफ जबरन वसूली के आरोपों के बाद, क्रूज ड्रग्स मामले सहित एनसीबी एसआईटी को पांच मामले स्थानांतरित किए गए थे। एक उप-महानिदेशक स्तर के अधिकारी के तहत एक सतर्कता जांच भी शुरू की गई, जिसमें सिंह और प्रसाद सहित कई अधिकारियों के बयान दर्ज किए गए।

आपको बता दें कि आर्यन खान को एनसीबी ने पिछले साल 3 अक्टूबर को मुंबई के इंटरनेशनल क्रूज टर्मिनल पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था। मुंबई से गोवा के लिए कॉर्डेलिया क्रूज पर छापेमारी के दौरान ड्रग प्रवर्तन एजेंसी ने 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम मेफेड्रोन, 21 ग्राम चरस और 22 एमडीएमए/एक्स्टसी गोलियां जब्त की थीं।
इस मामले में कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इनमें से आर्यन खान समेत 18 अभी जमानत पर बाहर हैं। शाह रुख खान के बेटे पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की धारा 8सी, 20बी, 27 और 35 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!