फिल्म ‘मुगल-ए-आजम से लेकर मदर इंडिया तक,आवारा, जंगली, खामोशी और मजबूर’ सुनहरे पर्दे की बेमिसाल फिल्मों के पहले रिलीज के ओरिजनल पोस्टर पर लगेगी यहां बोली! शाहरुख से लेकर आमिर खान तक रह चुके हैं खरीददार

Edited By Auto Desk,Updated: 09 Apr, 2022 10:42 AM

poster of the first release of the unparalleled films

आपको बता दे की ऑनलाइन ऑक्शन हाउस डिरिवाज एंड आइव्स ने घोषणा की कि 8-9 अप्रैल 2022 को उसकी नीलामी वेबसाइट  www.derivaz-ives.com

PunjabKesari

सुनहरे पर्दे का वो ऐतिहासिक एरा, जहा पर शक्सियत में अभिनय की सादगी थी, जहा चेहरे पर हया का पर्दा था, और आंखों में दिल लुभा लेनेवाली अदा थी। जी हा , पचास और साठ दशक की ऐसी उम्दा फिल्में जो आज भी अपने आप में बेमिसाल हैं, जिनकी रोशनी के सामने आज के फिल्मों की चमक फीकी हैं। तो क्यों ना पुराने दौर को एक बार फिर से जी लिया जाय? तो क्यों न उन अविस्मरणीय फिल्मों की कुछ यादों को अपने पास संजो लिया जाए ? 

PunjabKesari

जी हा, ये मौका आ गया हैं , जहा पर भारतीय इतिहास की चुनिंदा फिल्मों के पहले ओरिजनल पोस्टर हमारे हो सकते हैं। ये ऐसे अनमोल खजाने हैं जिनपर अब मुंहमांगी बोली लगेगी। आवारा से लेकर मदर इंडिया, मुगल-ए-आजम से लेकर जंगली, खामोशी से लेकर मजबूर तक फिल्मी पर्दे की ऐतिहासिक फिल्मों के पहले रिलीज के ओरिजनल पोस्टर की नीलामी हो रही हैं । 

PunjabKesari

आपको बता दे की ऑनलाइन ऑक्शन हाउस डिरिवाज एंड आइव्स ने घोषणा की कि 8-9 अप्रैल 2022 को उसकी नीलामी वेबसाइट  www.derivaz-ives.com. पर भारतीय फिल्मों की पहली रिलीज के ओरिजनल पोस्टरों के सबसे बड़े कलेक्शन को ओसियन के ऐतिहासिक नीलामी मेला के ठीक 20 वर्षों के बाद सार्वजनिक बिक्री के लिए प्रस्तुत किया जाएगा। साल 2002 में ओसियन की ऐतिहासिक मेला बिक्री की शुरुआत के बाद से लेकर अभी तक ऐसा कुछ नहीं देखा गया था। 

PunjabKesari

आनेवाले दिनों में मुंबई और दिल्ली में विभिन्न लाइव समारोह तथा प्रदर्शनियां आयोजित की जाएंगी। जहां पर भारतीय सिनेमा के कई दिग्गज शख्सियत और सुपरस्टार - सत्यजीत रे, दिलीप कुमार, बिमल रॉय, धमेंद्र, राजेश खन्ना, सायरा बानू को और पामार्ट स्टूडियों को उनके अविस्मरणीय योगदान तथा सत्यजीत रे और बिमल रॉय के सिनेमा को याद किया जाएगा।

PunjabKesari

एबीसी सीरिज के लिए- जिसने भारतीय फिल्म प्रचार सामग्री तथा मेमोरैबिला के लिए एक भरोसेमंद वित्तीय बाजार का निर्माण एवं सम्मानित करना शुरु किया, यह डिरिवाज एंड आइव्स नीलामी भले ही आकार और महत्वाकांक्षी में छोटी हो, पर यह कई डिजायनों, जो अभी भी वैश्विक इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है, सहित भारत के विशाल सिनेमाई इतिहास से फिल्मों की पहली रिलीज के ओरिजिनल दुर्लभ पोस्टरों का बेहतरीन संग्रह प्रस्तुत करती है। 

PunjabKesari

डिरिवाज एंड आइव्स के मुख्य प्रवक्ता राजदूत ( सेवानिवृत्त) निरंजन देसाई ने कहा ‘‘ जब तक भारतीय फिल्म बिरादरी हमारे कागज आधारित सिनेमाई विरासत को संरक्षित करने तथा उसमें रूचि बनाये रखने के लिए और अधिक जिम्मेदारी नहीं लेते, तब तक कुछ नहीं बदलेगा। अतीत में, आमिर खान, शाहरुख खान, अनिल कपूर, अनुपम खेर, दिया मिर्जा तथा कुछ अन्य लोगों ने ओसियान की नीलामी में खरीदारी की है, लेकिन स्थायी परिवर्तन लाने के लिए बड़े पैमाने पर तथा सामूहिक स्तर पर दिलचस्पी प्रदर्शित करने की आवश्यकता है। हमें उम्मीद है कि डिरिवाज एंड आइव्स इस संवेदनशील कला को अगले वित्तीय स्तर पर ले जा सकती हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!