B'day Special : सिकंदर खेर ले चुकें हैं अभिषेक बच्चन और ऋतिक रोशन के साथ एक्टिंग वर्कशॉप

Updated: 31 Oct, 2022 02:38 PM

special things related to sikander kher on his birthday

सिकंदर खेर को अपना उचित स्थान पाने में भले ही थोड़ा समय लगा हो, लेकिन अभिनेता ने एमी-नामांकित आर्या में अपने शानदार प्रदर्शन के साथ एक अभिनेता के रूप में अपनी योग्यता साबित कर दी। ज्यादातर रफ लुक में नज़र आने वाले अभिनेता अपनी आने वाली फिल्म मोनिका,...

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। सिकंदर खेर को अपना उचित स्थान पाने में भले ही थोड़ा समय लगा हो, लेकिन अभिनेता ने एमी-नामांकित आर्या में अपने शानदार प्रदर्शन के साथ एक अभिनेता के रूप में अपनी योग्यता साबित कर दी। ज्यादातर रफ लुक में नज़र आने वाले अभिनेता अपनी आने वाली फिल्म मोनिका, ओ माय डार्लिंग में एक शानदार लुक में नज़र आएंगे। सिकंदर 31 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं, यहां उनके बारे में पांच कम अज्ञात बातों की सूची हैं जो लोगो को इसकी कम जानकारी है। आइए उन बातों पे एक नज़र डालते है।

1. सिकंदर खेर बचपन से ही एक खिलाड़ी रहे हैं और सिर्फ एक ही नहीं, उन्होंने कई खेल का हिस्सा रहे है। वह एक शौकीन गोल्फर है और अभी भी अपने अभ्यास को जारी रखने के लिए कुछ समय निकालने की कोशिश करते है। उन्होंने राज्य स्तर पर हैंडबॉल और ज़िला स्तर पर टेबल टेनिस भी खेला है। इतना ही नहीं, उन्होंने राज्य स्तर पर बास्केटबॉल और ज़िला स्तर पर लॉन टेनिस भी खेला है। 

2. अक्सर सबसे अच्छे दोस्त के बजाय भाइयों के रूप में माने जाने वाले, अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ सिकंदर की दोस्ती बहुत पुरानी है और दोनों एक साथ बड़े हुए हैं। प्लेयर्स जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके दोनों 42 साल से दोस्त हैं। अगर इससे आपका ध्यान नहीं जाता, तो बचपन के ये दोस्त अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी पुरानी तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं। 

3. फिल्म उद्योग के दिग्गजों में से एक के बेटे, सिकंदर ने भूमिका पाने या भूमिकाओं के लिए लोगों को प्रभावित करने के लिए कभी भी अपने पिता अनुपम खेर की मदद नहीं ली। एक समय जब लोग भाई-भतीजावाद के बारे में बहस कर रहे थे, सिकंदर ने उस कठिन तरीके को पसंद किया जहां उन्होंने सही तरह की भूमिकाओं के लिए निर्देशकों तक पहुंचने का इंतज़ार किया। 

4. पेशेवर अभिनय में आने से पहले उन्होंने अपने दोस्तों अभिषेक बच्चन और ऋतिक रोशन के साथ एक महीने की अभिनय वर्कशॉप कीं। उन्होंने अपने स्कूल के दिनों में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से 6 महीने का थिएटर कोर्स भी किया। यह मानते हुए कि स्टारडम का कोई शॉर्टकट नहीं है, अभिनेता ने फिल्म उद्योग में प्रवेश करने से पहले अपने अभिनय कौशल को सुधारने की कोशिश की। 

5. सिकंदर को फरहान अख्तर की 2001 की कल्ट क्लासिक दिल चाहता है में समीर (सैफ अली खान द्वारा अभिनीत) की भूमिका निभाने की पेशकश की गई थी। लेकिन चीजें उस वक्त उस तरह से नही हुई। हालांकि, अभिनेता ने उल्लेख किया था कि वह फिल्म का हिस्सा बनना पसंद करेंगे, अगर इसका कभी रीमेक बनाया जाता है।

  • Edited By- Jyotsna Rawat

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!