पुराने शादी के लहंगे को कुछ इस तरह करें रिसाइकल (pics)

Edited By ,Updated: 02 Jul, 2016 06:36 PM

recycle wedding lehnga

अाप अपनी शादी के लहगें के लिए महीने पहले ही मार्किट में मौजूद सारे स्टोर्स छान मार देती है लेकिन शादी ...

अाप अपनी शादी के लहगें के लिए महीने पहले ही मार्किट में मौजूद सारे स्टोर्स छान मार देती है लेकिन शादी में एक बार पहनने के बाद यह हमेशा के लिए अलमारी में बंद हो जाता है। अाज हम अापको एेसे तरीके के बारे में बताएंगे, जिससे अाप अपने लहंगे को नया लुक देकर पहन सकती है।
 
 
1.दुपट्टें को करें ऐसे यूज़
 
लंहगा किसी भी कलर का हो, उसके दुपट्टे को अलग-अलग स्टाइल्स में अलग-अलग कपड़ों के साथ पेयर करें। इसे स्ट्रेट फिट वाले सूट, अनारकली, या फिर पटियाला सलवार-कमीज़ के साथ पहनें। 
 
 
2.चोली से बनाएं ब्लाउज़ 
 
अाप शादी के लहंगे की चोली को किसी साड़ी के साथ पहन सकती है। अगर आपके पास एम्ब्रॉइडरी वाली क्रेप चोली है तो इसे सिंपल क्रेप साड़ी के साथ पेयर करें।
 
3.वेलवेट चोली अौर नेट साड़ी
 
अगर अापके लहंगे की चोली वेलवेट की है तो इसको अाप वेलवेट साड़ी के साथ पहन सकती हैं।एेसे में किसी को भी पता नहीं चलेगा कि अपने साड़ी के साथ अपने शादी की चोली पहनी है।
 
4.नए तरीकों से करें ड्रेप
 
आप अपने लहंगे को अलग-अलग तरह से ड्रेप करें जैसे साड़ी स्टाइल, गुजराती लहंगा स्टाइल या रिस्ट स्टाइल। आप अलग से एक कॉट्रैस्टिंग दुपट्टा को भी अपने लहंगे के साथ स्टाइल कर सकती हैं।
 
5.एक्सपेरिमेंट करें 
 
एक बार फिर से नए लुक के लिए अपने हेवी लहंगे को बैन्डो या कॉर्सेट के साथ पहनें। प्लेन, हल्के काम वाले कॉर्सेट आपके भारी भरकम लहंगे पर बहुत अच्छे लगेंगे।इसके अलावा इसे आप शीयर जैकेट के साथ भी पहन सकती हैं
 
6.लहंगे को बनाएं अनारकली
 

आप अपने लहंगे या चोली (ब्लाउज़) का अनारकली भी बनवा सकती हैं। ऊपर के लिए सिंपल फैब्रिक को लहंगे के घेरे के साथ सिलवा लें। ऐसे ही अगर चोली का अनारकली बनवाना है तो इसके नीचे किसी अच्छे फैब्रिक की कलियां जुड़वा लें।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!