2021 Yamaha FZ-X भारत में हुई लॉन्च, जानिए क्या खास है इस बाइक में…

Edited By Piyush Sharma,Updated: 18 Jun, 2021 04:12 PM

2021 yamaha fz x launched in india know what is special about this bike

इंडिया यामाहा मोटर ने अपनी नई बाइक 2021 Yamaha FZ-X को भारत में लॉन्च कर दिया है। शुक्रवार से ही इस बाइक की प्रीबुकिंग भी शुरू हो गई है। बता दें, अप्रैल महीने में Yamaha FZ-X के एड शूट के दौरान कुछ तस्वीरें वायरल हुई थीं।

ऑटो डेस्क : इंडिया यामाहा मोटर ने अपनी नई बाइक 2021 Yamaha FZ-X को भारत में लॉन्च कर दिया है। शुक्रवार से ही इस बाइक की प्रीबुकिंग भी शुरू हो गई है। बता दें, अप्रैल महीने में Yamaha FZ-X के एड शूट के दौरान कुछ तस्वीरें वायरल हुई थीं। खैर, इंडिया यामाहा मोटर ने अपनी 2021 Yamaha FZ-X को भारत में दो वेरिएंट्स में उतारा है। इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 1,16,800 रुपए तय की गई है। वहीं, स्मार्टफोन कनैक्टिविटी वाले वेरिएंट की कीमत 1,19,800 रुपए है। यह एक नियो-रेट्रो लुक वाली कम्यूटर बाइक है, जो कि 149 सीसी Yamaha FZ सीरीज पर बेस्ड है। 2021 Yamaha FZ-X में कई नए फीचर्स दिए गए हैं। 

बात इस बाइक की पावर और परफॉर्मेंस की करें तो इसमें 149 सीसी का सिंगल-सिलिंडर वाला इंजन ऑफर किया गया है। यह इंजन 7,250 आरपीएम पर 12.4 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 5,500 आरपीएम पर 13.3 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। 

PunjabKesari

कैसा है नया लुक

Yamaha FZ-X की रेट्रो डिजाइन लैंग्वेज में राउंड हेडलैंप, टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक, टक एंड रोल सीट, इंटीग्रेटेड ग्रैब रेल और फ्रंट फोक्र्स के लिए बेलो जैसे एलिमेंट्स को हाइलाइट किया गया है। ये डिजाइन Yamaha XSR रेंज की याद दिलाता है जो अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उपलब्ध है। हालांकि, नई Yamaha FZ-X में इस ओल्ड स्कूल स्टाइलिंग को नए जमाने का फील देने के लिए एलईडी डीआरएल के साथ बाय-फंक्शनल एलईडी हेडलाइट, स्लीक एलईडी टेल लाइट, ब्लैक-आउट मैकेनिकल बिट्स, ब्लैक अलॉय व्हील और एक अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट दिया गया है। इसमें ऊंचे हैंडलबार और न्यूट्रल-सेट फुटपेग मिलते हैं, जिससे FZ-X में लंबी दूरी की ड्राइविंग काफी आरामदायक हो जाती है। इसके साथ ही इसमें ब्लॉक पैटर्न टायर दिए गए हैं जो उबड़-खाबड़ सड़कों पर भी काफी बेहतर परफॉर्मेंस देंगे।  

ब्लूटूथ से भी बाइक हो सकती है कनैक्ट

FZ-X को Y Connect स्मार्टफोन एप के साथ ब्लूटूथ से भी कनेक्ट किया जा सकता है, जिससे कई शानदार फीचर्स का फायदा उठाया जा सकता है। इसमें इनकमिंग कॉल, एसएमएस अलर्ट, रेव मीटर, किसी खराबी की सूचना, बैटरी लेवल, ऑयल चेक टाइमिंग, पार्किंग में अपनी बाइक का पता लगाएं, पार्किंग रिकॉर्ड, राइडिंग हिस्ट्री के साथ-साथ कई सुविधाएं मिलती हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!