MG motors ला रहा है एक सस्ती कॉम्पेक्ट एसयूवी

Edited By Piyush Sharma,Updated: 25 Aug, 2021 06:29 PM

mg motors is launching an affordable compact suv

MG motors बहुत जल्द भारत में अपनी एक सस्ती कॉम्पेक्ट एसयूवी लॉन्च करने वाली है जिसे MG Astor के नाम से जाना जाएगा।अब भारत में काफी सारी कंपनियां अपनी एसयूवी लॉन्च कर रहीं हैं।

ऑटो डेस्क : MG motors बहुत जल्द भारत में अपनी एक सस्ती कॉम्पेक्ट एसयूवी लॉन्च करने वाली है जिसे MG Astor के नाम से जाना जाएगा।अब भारत में काफी सारी कंपनियां अपनी एसयूवी लॉन्च कर रहीं हैं। इसी सेगमेट में Hyundai creta,maruti Suzuki,tata nexon कुछ ऐसी ही पापुलर एसयूवी हैं।

शानदार फीचर्स

MG motors ने इस बार Reliance jio से हाथ मिलाया है जिसका मकसद ग्राहकों को कार में अच्छे फीचर्स देना है। एक अनुमान के अनुसार इस कार में जियो क्नेक्टिविटी होने के कारण इसमें हाई –स्पीड इंटरनेट का मज़ा लिया जा सकेगा । कंपनी द्वारा इस कार के प्रोडक्शन का काम काफी ज़ोरों से शुरू किया गया है।

बाओजुन E200 पर होगी बेस्ड 

एनजी की यह कार बाओजुन E200 पर बेस्ड होगी यह एक कॉम्पेक्ट एसयूवी होगी जिसे हैचबैक में शामिल किया जा सकेगा। बाओजुन E200 कार चीनी ऑटोमोबाइल बाज़ार में काफी हिट कार साबित हुई थी।माना जा रहा है कि इस कार में 39bhp का इलेक्ट्रिक मोटर लगा होगा, जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि इसे सिंगल चार्ज में 210-270km किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा। इनकी टॉप स्पीड 10 किलोमीटर प्रति घंटे तक की हो सकती है। मौजूदा इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV की अपेक्षा अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों में कम पावर वाले बैटरी पैक लगे होंगे, जिसकी वजह से उनकी बैटरी रेंज भी कम होगी। हालांकि, यह भी माना जा रहा है कि लुक और फीचर्स के मामले में एमजी की अपकमिंग कारें शानदार होंगी।

कीमत और मुकाबला 

फिलहाल कंपनी द्वारा इस कार की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। फिर भी माना जा रहा है कि इस एसयूवी की कीमत 20 लाख से कम या 10 लाख रुपए तक हो सकती है। इस कॉम्पेक्ट एसयूवी का मुकाबला Tata nexon ,Kia sonet से होगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!