Tata Punch का लुक आया सामने, तस्वीरों में देखे कैसी है SUV

Edited By Piyush Sharma,Updated: 31 Aug, 2021 07:55 PM

the look of the tata punch surfaced see how the suv looks in the pictures

Tata Motors ने हाल ही में अपनी नई माइक्रो एसयूवी Tata Punch से पर्दा उठाया था। पहले कंपनी ने इस एसयूवी की केवल एक तस्वीर दिखाई थी। अब कंपनी ने इसकी कुछ अन्य तस्वीरों को जारी किया है, जिसमें इसके लुक डिज़ाइन के बारे में जानकारी मिली है। कंपनी इस...

ऑटो डेस्क : Tata Motors ने हाल ही में अपनी नई माइक्रो एसयूवी Tata Punch से पर्दा उठाया था। पहले कंपनी ने इस एसयूवी की केवल एक तस्वीर दिखाई थी। अब कंपनी ने इसकी कुछ अन्य तस्वीरों को जारी किया है, जिसमें इसके लुक डिज़ाइन के बारे में जानकारी मिली है। कंपनी इस माइक्रो एसयूवी को इस साल फेस्टिव सीजन के मौके पर बिक्री के लिए लॉन्च करेगी। यहां आपको बता दे कि टाटा मोटर्स ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान HBX कॉन्सेप्ट को पेश किया था, ये माइक्रो एसयूवी इसी कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है। इसका डिज़ाइन और लुक भी कॉन्सेप्ट मॉडल से काफी मिलता जुलता है। नए टीजर Tata Punch के आगे और पीछे दोनों तरफ का डिज़ाइन बखूबी देखा जा सकता है। कंपनी ने इसे बेहद ही ख़ास और स्पोर्टी डिजाइन दिया है। 

PunjabKesari

कंपनी ने इस एसयूवी में निर्माण में ALFA आर्किटेक्चर का इस्तेमाल किया है। यदि इसके पिछले हिस्से के डिज़ाइन पर गौर करें तो इसके टेलगेट को करीने से तराशा गया है, इंटिग्रेटेड रूफ स्पॉइलर और वाई-आकार के LED एलिमेंट्स के साथ टेल-लाइट्स HBX कॉन्सेप्ट जैसे ही हैं। जहां पर ये कॉन्सेप्ट मॉडल से अलग है वो है इसका रियर बंपर, प्रोडक्श मॉडल में इसे टोन-डाउन किया गया है। फ्रंट की बात करें तो इसमें टाटा हैरियर जैसा डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL's) और चौड़ा बोनट दिया गया है। इसका आकर्षक अलॉय व्हील साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाता है। साइज में ये एसयूवी भले ही छोटी है लेकिन बड़े व्हील आर्क इसे हर तरह के रोड कंडिशन पर दौड़ने में मदद करते हैं। इसमें 16 इंच के व्हील्स दिए गए हैं। 

इंटीरियर की नहीं दी है जानकारी

अभी इस एसयूवी के इंटीरियर के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यह कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही होगा। इसमें टाटा अल्ट्रॉज जैसा स्टीयरिंग व्हील दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें HVAC कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे अन्य फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। कंपनी इसके डैशबोर्ड पर 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ टाटा की iRA कनेक्टेड कार  टेक्नोलॉजी दे सकती है।

PunjabKesari

इंजन क्षमता और पावर

कंपनी इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दे सकती है जो कि 83bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी इसे ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी बाजार में उतार सकती है। ये एसयूवी नेचुरल एस्पायर्ड के साथ ही टर्बो इंजन के साथ भी आएगी। इस एसयूवी को 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी लॉन्च किया  जा सकता है। 

इतनी हो सकती है कीमत

हालांकि लॉन्च से पहले Tata Punch की कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी को 5 लाख से कम की कीमत में पेश कर सकती है। बहरहाल, इसके लिए हमें इस एसयूवी के आधिकारिक लॉन्च का इंतजार करना होगा। बाजार में आने के बाद ये एसयूवी मुख्य रूप से Renault Kiger और Nissan Magnite जैसे मॉडलों को टक्कर देगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!