Volkswagen Taigun 23 सितंबर को भारत में हाेगी लॉन्च, बुकिंग शुरू

Edited By Piyush Sharma,Updated: 25 Aug, 2021 06:06 PM

volkswagen taigun to launch in india on september 23 bookings open

जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी की Volkswagen Taigun की चर्चा काफी समय से चल रही है। इस कार को लेकर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है। जानकारी के अनुसार यह कार भारत में 23 सितंबर को लॉन्च होगी।

ऑटो डेस्क : जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी की Volkswagen Taigun की चर्चा काफी समय से चल रही है। इस कार को लेकर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है। जानकारी के अनुसार यह कार भारत में 23 सितंबर को लॉन्च होगी। अब कंपनी द्वारा इस बात की आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी गई है कि यह कार सितंबर महीने में लॉन्च की जा रही है। इसी महीने की शुरूआत में ही फोक्सवेगन ने भारत में ताइगुन की सीरिज़ का उत्पादन शुरू कर दिया है। 

यह होगा इंजन

Volkswagen Taigun में दो टर्बो पेट्रोल इंजन दिए जाएंगे जिसमें 1.0लीटर TSI और 1.5 लीटर TSI इंजन दिया जाएगा। 1.0 लीटर TSI इंजन 113 bhp और 175 Nm टार्क जनरेट करेगा जबकि 1.5 लीटर इंजन 150PS की पावर और 250 Nm टार्क जनरेट करने में सक्षम होगा। यह दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल औऱ 7-स्पीड डीएसजी के साथ मिलेगें।

PunjabKesari

ऐसा होगा इंटीरियर औऱ एक्सटीरियर 

अगर बात करें इसकी डिज़ाइनिंग की तो इस एसयूवी के चारों ओर क्रोम ब्लब्स ,17 इंच के अलॉय व्हील्स और एलईडी रियर लाइट दी गई हैं। इसी के साथ इस कार के इंटीरियर में सनरूफ,10-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम ,ऐप्पल कारप्ले र्स्पोट सिस्टम ,ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल,वायरलैस चार्जिंग को शामिल किया गया है। Taigun के डिजाइन में यह T-Roc से काफी मिलती-जुलती है। कार के फ्रंट में ग्रिल में VW की बैजिंग प्रमुखता से दिखाई देती है। कार के रियर में दोनों तरफ की एलईडी टेल लाइट्स को एक एलईडी लाइट की धारी कनेक्ट करती है। इसमें क्रोम डोर हैंडल, सिल्वर रूफ रेल और ब्लैक-बी-पिलर्स मिलते हैं।

PunjabKesari

कीमत और सेफ‍टी फीचर्स 

इसके अलावा, फॉक्सवैगन ने इस एसयूवी में कई सुरक्षा फीचर्स भी दिए हैं। Taigun एसयूवी में ईबीडी के साथ एबीएस, ईएससी, ट्रैक्शन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और यात्रियों के लिए 6 एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। इस कार को 25,000 रूपये की टोकन मनी देकर बुक करवाया जा सकता है। जबकि इस कार की कीमत की कीमत 10 लाख से 17 लाख्र रुपए के आस पास रखे जाने का अनुमान है। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!