सीएम विंडो व ट्वीटर हैंडल-डेंगू में भी मददगार

Edited By Archna Sethi,Updated: 11 Nov, 2021 04:23 PM

cm window and twitter handle also helpful in dengue

पंचकूला के नागरिक अस्पताल में भर्ती अंचल को 24 घंटे में दिलवाया किट यमुनानगर जिले के दुसानी गांव में करवाई फोगिंग

चण्डीगढ़,अर्चना सेठी। सीएम विंडो व ट्वीटर हैंडल आमजन की व्यक्तिगत व सार्वजनिक शिकायर्तों के समाधान करने में तो पहले ही कारगर सिद्घ हो रहा था अब डेंगू संक्रमण को रोकने व मरीजों की  सहायता के लिए भी मददगार साबित हो रहा है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ओएसडी भूपेश्वर दयाल, जो चण्डीगढ़ से सीएम विंडो व ट्वीटर हैंडल की मोनिटरिंग कर रहे हैं, ने बताया कि पंचकूला के सेक्टर-6 स्थित नागरिक अस्पताल में डेंगू की मरीज कुमारी अंचल के बारे  24 अक्तूबर,2021 को रात्रि 8:56 बजे मोबाइल नम्बर- 9969565817 से प्रभ-अज्ञानचक्षु ने @prabhy1 से ट्विट किया गया कि अस्पताल में किट उपलब्ध न होने के कारण अस्पताल का स्टॉफ कह रहा है कि मार्किट से इस किट को खरीद लो। मार्किट में भी यह उपलब्ध नहीं है। आपसे मानवता आधार पर हस्ताक्षेप करने का अनुरोध है। प्लाजमा देने के लिए डॅनर तैयार है।

भूपेश्वर दयाल ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा तत्काल संज्ञान लिया गया और प्लाज्मा देने के लिए किट्स का प्रबंध के निर्देश अस्पताल के अधिकारियों को दिए गए । ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ. मनोज त्यागी ने सूचित किया कि शिकायकर्ता से फोन पर बात की गई है कि उसकी मांग के अनुरूप समस्या का समाधान कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि 25 अक्तूबर, 2021 को रात्रि 8:55 बजे @cmohry पर अपने रि-टवीट में कहा कि धन्यवाद श्रीमान आप द्वारा समय पर की गई कार्यवाही  के सफलस्वरूप अस्पताल द्वारा बैगस के प्रबंध किए गए और लड़की  की स्थिति में सुधार है। लड़की की माता जी ने हाथ जोड़कर  इस नेक कार्य के लिए आपका आभार व्यक्त किया है।

यमुनानगर जिले के दुसानी गांव में करवाई फोगिंग
भूपेश्वर दयाल ने बताया कि यमुनानगर जिले से टिकट नम्बर 3423757 से मोबाइल नम्बर 8818072268 से अभिषेक कौशिक ने 24 अक्तूबर, 2021 को सायं 4:25 बजे ट्वीट किया गया कि दुसानी गांव में  डेंगू के मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। कुछ की स्थिति गम्भीर है। मैं गांव में फोगिंग के लिए अनुरोध करता हूँ। उन्होंने कहा कि  सीएम कार्यालय द्वारा संज्ञान के बाद कार्यवाही की गई और 27 अक्तूबर, 2021 को प्रातः 4:06 बजे @mlkhattar, @MLAGhanshyam, @cmohry,@DC_YNR@anilvijminister को अपने रि-ट्वीट में फोगिंग के लिए आभार व्यक्त किया। उप-सिविल सर्जन (मलेरिया) यमुनानगर ने भी अपनी रिपोर्ट में सूचित किया है कि 26 अक्तूबर, 2021 को दुसानी गांव में फोगिंग करवा दी गई और शिकायकर्ता अभिषेक कौशिक ने भी अपनी संतुष्टि व्यक्त की है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!