डी.जी.पी. ने हरसमय पोर्टल पर ‘ई-श्रद्धांजलि‘ सुविधा को किया लाॅन्च

Edited By Archna Sethi, Updated: 17 Jun, 2022 05:36 PM

dgp launched  e shraddhanjali  facility on the all samay portal

बहादुर व जाबांज शहीद पुलिस जवानों के योगदान को याद करने के लिए ऑनलाइन मंच प्रदान करेगी

चंडीगढ़/पंचकूला, (अर्चना सेठी): हरियाणा के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार अग्रवाल ने हरियाणा पुलिस वेब पोर्टल पर ई-श्रद्धांजलि प्लेटफॉर्म का शुभारंभ किया। अब सभी अधिकारी व जवानों सहित अन्य नागरिको  को 1 नवंबर, 1966 से हरियाणा राज्य के अस्त्तिव मे आने के बाद कर्तव्य परायणता के पथ पर आगे बढ़ते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले हरियाणा के तमाम वीर व जांबाज पुलिस शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए यह सुविधा आॅनलाइन उपलब्ध होगी।

 

 

इस सुविधा का शुभारंभ करते हुए डीजीपी ने कहा कि हरियाणा पुलिस के 81 अधिकारी व कर्मचारियों ने अब तक कर्तव्य की वेदी पर प्राण न्योछावर करते हुए शहादत प्राप्त की है। ‘ई-श्रद्धांजलि‘ सुविधा सभी को आंतरिक सुरक्षा को मजबूत करने में हमारे बहादुर व जाबांज शहीद पुलिस जवानों के योगदान को याद करने के लिए एक ऑनलाइन मंच प्रदान करेगी हरियाणा पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू की गई इस सुविधा में भारत के वीर (पुलिस शहीदों की सूची), यूज़रस मैसेज जो पोर्टल पर प्रदर्शित किया जाना है, आदि जैसे विकल्प मौजूद हैं। नागरिक आसानी से हरियाणा पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट  www.haryanapolice.gov.in पर जाकर होमपेज पर प्रदर्शित ‘ई-श्रद्धांजलि‘ विकल्प का चयन कर पुलिस के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। उपयोगकर्ता शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए संदेश भी लिख सकते हैं जिसे आगे वेबपेज पर प्रदर्शित किया जाएगा।

 

 

इस अवसर पर डॉ. ए. एस. चावला ए.डी.जी.पी. (प्रशासन एवं आईटी), जिनकी निगरानी में इस सुविधा का शुभारंभ हुआ है, ने कहा कि अब नागरिक अपने मोबाइल फोन, कंप्यूटर आदि जैसे स्मार्ट उपकरणों का उपयोग करके एक क्लिक के माध्यम से हमारे बहादुर और जाबांज पुलिस जवानों व अधिकारियों को श्रद्धांजलि दे सकेंगे।

Related Story

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!