डी.जी.पी. से मुलाकात कर पर्वतारोही सब-इंस्पेक्टर ने भेंट की पुस्तक

Edited By Archna Sethi, Updated: 17 Jun, 2022 08:20 PM

dgp the mountaineer sub inspector presented the book after meeting

पुस्तक में संघर्षपूर्ण जीवन पर दी गई जानकारी युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत : डीजीपी

चंडीगढ़, (अर्चना सेठी): हरियाणा के पुलिस महानिदेशक  प्रशांत कुमार अग्रवाल से पुलिस मुख्यालय में मांउट एवरेस्ट विजेता व हरियाणा पुलिस के सब-इंस्पेक्टर रामलाल ने मुलाकात कर अपने संघर्षपूर्ण जीवन पर आधारित पुस्तक ’रेहड़ी पर एवरेस्ट’ की प्रति भेंट की।

 

 

इस दौरान डीजीपी ने सब-इंस्पेक्टर रामलाल को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पुस्तक में उनके संघर्षपूर्ण जीवन पर दी गई जानकारी युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत है। जिस प्रकार आपने एक जज्बे के साथ कठिनाईयों का सामना करते हुए अपने सपने के साकार किया है, भविष्य में भी इसी प्रकार पुलिस विभाग मंे अपनी नियमित डयूटी करते हुए जरूरतमंदों की सहायता करें। उल्लेखनीय है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल द्वारा हाल ही में ‘रेहड़ी पर एवरेस्ट’ पुस्तक का विमोचन किया गया था। यह पुस्तक श्री रामलाल के संघर्षपूर्ण जीवन पर आधारित है।

 

 

रामलाल ने बताया कि उन्होंने वर्ष 2013 में माउंट एवरेस्ट की चोटी पर तिरंगा फहरा कर प्रदेश का नाम रोशन किया और उनकी इस उपलब्धि को मान देते हुए वर्तमान हरियाणा सरकार ने अपनी खेल नीति के तहत उन्हें पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्ति दी। उल्लेखनीय है कि श्री रामलाल के पिता टोहाना शहर में सब्जी की रेहड़ी लगाते थे और उन्होंने टोहाना की जनता व हरियाणा प्रदेश के नागरिकों से चंदा इकट्ठा करके गरीब परिवार में जन्में रामलाल को दुनिया की सबसे ऊंची चोटी पर पहुंचाने का सफल प्रयास किया।

Related Story

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!