गुरुग्राम के सेक्टर 10 में बनेगा जाट भवन

Edited By Archna Sethi, Updated: 20 Jun, 2022 06:50 PM

jat bhawan to be built in sector 10 of gurugram

जाट समुदाय ने सीएम मनोहर लाल को पगड़ी पहनाकर किया सम्मानित

चंडीगढ़ (अर्चना सेठी): गुरुग्राम में जाट भवन के निर्माण के लिए जगह उपलब्ध करवाने पर जाट समुदाय ने सोमवार को मुख्यमंत्री  मनोहर लाल का आभार जताया और उन्हें पगड़ी पहनाकर उनका सम्मान किया। जाट कल्याण सभा को गुरुग्राम के सेक्टर 10 में जाट भवन बनाने के लिए लगभग 2000 वर्ग गज जमीन अलॉट की गई है, जिसका अलाटमेंट लैटर स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम के लोक निर्माण विश्राम गृह में सभा के प्रतिनिधियों को भेंट किया। यह जमीन मिलने से गुरुग्राम में जाट भवन बनाने की जाट समुदाय की पुरानी मांग पूरी हुई है। इससे जाट समुदाय में खुशी का माहौल है ।

 


प्रतिनिधियों ने कहा कि जाट भवन के लिए जमीन उपलब्ध करवाने का मामला खटाई में पड़ गया था लेकिन मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हस्तक्षेप करके दोबारा विज्ञापन निकलवाया जिसकी वजह से यह कार्य सिरे चढ़ पाया। इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वे ‘हरियाणा एक-हरियाणवी एक’ के सिद्धांत पर चल रहे हैं और प्रदेश की 36 बिरादरी को साथ लेकर हरियाणा को विकास की नई ऊंचाईयों पर ले जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि नि:स्वार्थ भाव से काम करने का परिणाम अच्छा ही निकलता है।

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे चाहते हैं कि प्रदेशवासियों में सदभावना बनी रहे और अच्छे विचारों का प्रसार हो। कई बार समाज में काम बिगाड़ने वाले भी होेते हैं, इसलिए सोच समझ कर समाज को उन्नति की राह पर आगे बढाने की हमारी सोच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्थाएं भी अपने तरीके से समाज को सुविधाएं उपलब्ध करवाने का काम करती हैं। उन्होंने धन्यवाद ज्ञापित करने आए जाट समाज के लोगों से कहा कि आप इस जमीन पर एक अच्छा भवन बनाए, ऐसा भवन जो ‘दादा बणावै और पोता बरतै‘।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!