ये 6 चीजें छीन लेंगी आपकी खूबसूरती, हो जाएं सावधान (PICS)

Edited By ,Updated: 28 Aug, 2015 11:29 AM

article

सिर्फ मेकअप करके ही सुंदर दिखना खूबसरती नहीं कहलाता। क्लीन अप करने और मेकअप करने से आप सुंदर और फ्रेश दिख सकते हैं लेकिन यह केवल बाहरी सुंदरता है।

सिर्फ मेकअप करके ही सुंदर दिखना खूबसरती नहीं कहलाता। क्लीन अप करने और मेकअप करने से आप सुंदर और फ्रेश दिख सकते हैं लेकिन यह केवल बाहरी सुंदरता है। कुदरती तौर पर निखार पाने के लिए आपको रोजाना व्यायाम और सेहतमंद भोजन खाना बहुत जरूरी है।

बाहरी खूबसूरती के लिए हम तरह तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं । यह ब्यूटी प्रॉडक्ट्स हमारी नाजुक त्वचा को नुकसान भी पहुंचाते हैं। इस तरह हम अपनी त्वचा से खिलवाड़ करते हैं इसलिए बाहर से सुंदर दिखने के बजाए जरूरी है कि हम अंदर से सुंदर दिखें।

धूपः सूर्य की पराबैंगनी किरणों से स्किन कैंसर हो सकता है। इसके अलावा इससे सनबर्न और प्री-मेच्योर एजिंग भी होती है इसलिए जब भी धूप में निकलें, सनस्क्रीन लोशन लगाकर ही निकलें।

प्रदूषणः प्रदूषण आपकी सुंदरता को छीन लेता है इसलिए यदि त्वचा को परेशानियों से बचाना है तो धूल मिट्टी से सावधान रहें। 

धूम्रपानः स्मोकिंग से रुधिर वाहनियां क्षतिग्रस्त होती हैं। इससे चेहरा और बाल दोनों ही प्री-मैच्योर दिखने लगते हैं। 

व्यायामः रोज एक्सरसाइज करने से शरीर फिट रहता है। त्वचा निखरी रहती है। व्यायाम के दौरान निकालने वाला पसीना आपको फ्रेश और जवां बनाता है।

बालों की समस्याः अगर आपको डैंड्रफ की प्रॉबलम है और वह आपके चेहरे पर गिरती हैं तो मुंहासे निकलते हैं। आपके बाल आपके चेहरे पर नहीं गिरने चाहिए। ध्यान रहे कि आप अपने बालों को ठीक तरह धोएं और इनमें डैंड्रफ ना हो। गंदे बाल आपकी खूबसूरती छीन सकते हैं।

ज्यादा पानी पीएंः त्वचा को जवां बनाए रखने के लिए 8 गिलास पानी पीना ना भूलें। डिहाइड्रेटिड रहने से चेहरे पर झुर्रियां ज्यादा दिखती हैं।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!