'उपवास' की राजनीति पर आर-पार, BJP ने कांग्रेस को बताया लोकतंत्र विरोधी

Edited By Ekta,Updated: 12 Apr, 2018 02:29 PM

fasting politics bjp told congress anti democracy

कांग्रेस द्वारा संसद की कार्यवाही बाधित करने को लेकर गुरुवार को गुस्साई बीजेपी ने उपवास रखा। लोकसभा सांसद अनुराग ठाकुर बिलासपुर के युद्ध स्मारक में उपवास पर बैठें। भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा सदर के विधायक सुभाष ठाकुर, घुमारवीं के राजेंद्र...

बिलासपुर (मुकेश): कांग्रेस द्वारा संसद की कार्यवाही बाधित करने को लेकर गुरुवार को गुस्साई बीजेपी ने उपवास रखा। लोकसभा सांसद अनुराग ठाकुर बिलासपुर के युद्ध स्मारक में उपवास पर बैठें। भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा सदर के विधायक सुभाष ठाकुर, घुमारवीं के राजेंद्र गर्ग व झंडूता के जेआर कटवाल भी उनके साथ मौजूद थे। इस दौरान अनुराग ने कहा कि कांग्रेस ने बिना किसी वजह से न केवल संसद की कार्यवाही बाधित की, बल्कि शोर-शराबा मचाकर वाॅकआऊट का सहारा भी लिया। 
PunjabKesari

इसके चलते संसद में कई महत्वपूर्ण बिल न तो पास हो पाए और न ही उन पर सही ढंग से चर्चा हो पाई। इससे जाहिर हो रहा है कि कांग्रेस को देश की जनता की नहीं, बल्कि अपनी राजनीति चमकाने की चिंता है। इसके लिए वह घटिया से घटिया हथकंडे अपनाने से भी बाज नहीं आती। कांग्रेस की इन ओछी हरकतों को बेनकाब करने के लिए बिलासपुर में भाजपा ने उपवास रखा है। इसमें भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया। 
PunjabKesari

मंडी 
देश भर के भाजपा सांसदों की तर्ज पर मंडी के सांसद राम स्वरूप शर्मा भी वीरवार को दो घंटों के सांकेतिक धरने पर बैठे और कांग्रेस के खिलाफ जमकर अपना गुब्बार निकाला। इस दौरान उनके साथ द्रंग से भाजपा विधायक जवाहर ठाकुर सहित अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। सांसद ने कहा कि कांग्रेस ने देश की जनता के साथ विश्वासघात किया है और सदन की कार्यवाही में बाधा पहुंचाई है।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि विपक्षी दल जिस भी बात को लेकर चर्चा करना चाहते थे भाजपा उसका जबाव देने के लिए तैयार थी, लेकिन विपक्षी दल जानते थे कि इन चर्चाओं से उनके ही नेताओं की पोल खुलने वाली है। जिसके डर से इन्होंने संसद को चलने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि सांसद न चलने के कारण कई महत्वपूर्ण बिल लटके और देश को इसका नुकसान हुआ। उन्होंने देश भर के भाजपा सांसदों की तर्ज पर अपना एक महीने का वेतन और भत्ते लेने से भी इनकार किया। उन्होंने कहा कि जब सदन ही नहीं चला तो फिर वेतन और भत्ते भी नहीं लेंगे। रामस्वरूप ने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी दलों ने जो हरकत की है, जनता उन्हें इसका जबाव लोकसभा चुनावों में देगी।
PunjabKesari

सोलन 
सोलन में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उपवास रखा और पुराने उपायुक्त कार्यालय के चौक पर कांग्रेस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उपवास का यह कार्यक्रम सांसद वीरेंद्र कश्यप की अध्यक्षता में हुआ। प्रदेश प्रवक्ता रीतू सेठी इस मौके पर विशेष रूप से उपस्थित रही। इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उन्हें देश के विकास में सबसे बड़े रोड़े की संज्ञा दी। उन्होंने कहा कि कि कांग्रेस और विपक्षी दलों के नकारात्मक रवैये की वजह से आज देश का विकास रुक चुका है, जिसका खामियाजा आज देश और देश वासियों को भुगतना पड़ रहा है। इसलिए उनके खिलाफ आज देश के सभी भाजपा सांसद विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
PunjabKesari

सांसद ने कांग्रेस कार्यप्रणाली पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इशारों पर केन्द्रीय बजट सत्र को चलने नहीं दिया गया। जिसकी वजह से महत्वपूर्ण मद्दों पर चर्चा नहीं हो पाई। उन्होंने कहा कि देश में यह पहली बार हुआ है कि सत्र में एक भी विकासात्मक कार्य पर विपक्षी दलों ने चर्चा नहीं होने दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का यह रवैया लोकतंत्र के खिलाफ है जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसलिए उनकी विकास विरोधी कार्यप्रणाली से भारत की जनता को अवगत करवाने के लिए यह रोष प्रदर्शन किया गया है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!