पीएम मोदी के आदेश को दरकिनार कर फतेहपुर सीट से लड़ा चुनाव, जानें कैसा रहा कृपाल परमार का परफॉर्मेंस?

Edited By rajesh kumar,Updated: 08 Dec, 2022 07:32 PM

pm modi called kripal parmar and asked him not to contest the election

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों का रुझान सामने आ चुका है और राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। लेकिन इसी बीच बीजेपी के आजाद प्रत्याशी कृपाल परमार चर्चाओं में बने हुए हैं।

नेशनल डेस्क: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों का रुझान सामने आ चुका है और राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। लेकिन इसी बीच बीजेपी के आजाद प्रत्याशी कृपाल परमार चर्चाओं में बने हुए हैं। पार्टी से बगावत कर उन्होंने चुनाव लड़ने का फैसला लिया था। बीजेपी हाईकमान के समझाने के बावजूद इन्होंने चुनावी मैदान से हटने से इनकार कर दिया था। आखिर में पीएम नरेंद्र मोदी ने आजाद उम्मीदवार को फोन करके कहा था कि वह चुनाव न लड़े। 
PunjabKesari
फोन की ओडियो क्लिप सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। हालांकि इस शख्स ने पार्टी आलाकमान के खिलाफ ही बगावत कर फतेहपुर सीट से चुनावी जंग में उतरने का फैसला किया। चुनाव में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। यहां की जनता को पार्टी के साथ बगावत कर चुनाव लड़ने का यह अंदाज पंसद नहीं आया। इन्हें अन्य उम्मीदवारों की तुलना में काफी कम वोट मिले। इस सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार ने बड़ी जीत दर्ज की। 

फतेहपुर सीट से कांग्रेस के भवानी सिंह पठानिया को 33238 वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी के राकेश पठानिया को 25884 वोट मिले हैं। इस सीट से कांग्रेस के भवानी सिंह पठानिया ने बीजेपी के राकेश पठानिया को 7354 वोटों से मात दी है। बागी प्रत्याशी कृपाल परमार को इस सीट पर कुल 2811 वोट मिले हैं। इन्हें यहां पड़े कुल वोटों का 4.38 फीसदी मत मिला। अगर बीजेपी के राकेश पठानिया और कृपाल परमार के वोटों को जोड़ भी दें तो ये आंकड़ा कांग्रेस कैंडिडेट को मिले वोटों तक नहीं पहुंचता। ऐसे में पीएम मोदी की अपील को दरकिनार रख चुनाव लड़ने वाले कृपाल परमार बीजेपी को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा सके। 

आप चुनाव से हट जाओ- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा टिकट न मिलने से असंतुष्ट कृपाल परमार को फोन कर चुनाव मैदान से हटने को कहा था। पीएम ने उन्हें फोन कर कहा था कि आप पर मेरा अधिकार है और मैं आपको इसके लिए कह रहा हूं। इसके जवाब में कृपाल परमार कहते हैं कि आपका आदेश मुझे भगवान का आदेश है। इसमें परमार ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मुझे 15 साल से जलील कर रहे हैं। इस पर मोदी ने कहा कि इसमें पार्टी अध्यक्ष का कोई भूमिका नहीं है। मैं कुछ नहीं सुनूंगा- आपकी जिंदगी में मेरी कोई जगह है तो आप चुनाव से हट जाओ।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!