सत्ती ने आई.टी.आई. ऊना में पेयजल योजना का किया भूमिपूजन

Edited By Surinder Kumar,Updated: 24 Jun, 2022 06:12 PM

satti did i t i bhoomipujan of drinking water scheme in una

6ठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान ऊना में पेयजल योजना का भूमिपूजन कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया

ऊना(सुरेन्द्र): 6ठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान ऊना में पेयजल योजना का भूमिपूजन कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि आई.टी.आई. के लिए इंडिपेंडेंट पेयजल स्कीम पर लगभग 35 लाख रुपये खर्च होंगे। इस अवसर पर अपने संबोधन में सतपाल ंिसह सत्ती ने कहा कि पर्याप्त मात्रा में पेयजल और सिंचाई योग्य जल उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से गत साढ़े चार वर्षों के दौरान लगभग 90 करोड़ रुपये की पेयजल व सिंचाई योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है कि शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों की सुविधा के लिए सुचारु पेयजल आपूर्ति के लिए अलग पेयजल योजनाएं बनाई जाएं। इसी कड़ी में आई.टी.आई. ऊना को सामान्य पेयजल सप्लाई के स्थान पर अपनी अलग पेयजल सुविधा प्रदान करने के लिए पेयजल योजना का निर्माण किया रहा है ताकि शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्रों को पेयजल की समस्या से न जूझना पड़े। उन्होंने बताया कि इस योजना से लगभग 900 छात्रों को लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य रविंद्र सिंह, नगर परिषद अध्यक्षा पुष्पा देवी, जल शक्ति विभाग के एक्सियन नरेश धीमान, उप प्रधान जलग्रां रशपाल सिंह, पूर्व प्रधानाचार्य यशपाल सिंह रायजादा, अद्वैता फाउंडेशन से मोनिका सिंह, पार्षद उर्मिला देवी, डॉ सुभाष सैणी, राजेश शर्मा सहित आईटीआई के स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!