सातवें वेतन आयोग को लागू करने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर गवर्नमेंट कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन

Edited By Auto Desk, Updated: 23 May, 2022 03:45 PM

teachers on hunger strike demanding implementation of 7th pay commission

सातवें वेतन आयोग को लागू करने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर गवर्नमेंट कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन

सोलन: प्रदेश के साथ-साथ सोलन कॉलेज में भी सोमवार से गवर्नमेंट कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन ने सातवें वेतन आयोग लागू करने की मांग को लेकर भुख हड़ताल की है।  सुबह 10 से शाम 5 बजे तक ये भूख हड़ताल रहेगी। गवर्नमेंट कॉलेज सोलन में भी सुबह से ही हड़ताल जारी है, इस दौरान गवर्नमेंट कॉलेज टीचर्स एससोसिशन सोलन की प्रधान सुनीता बिष्ट ने बताया कि यूजीसी का सातवां पे कमीशन उन्हें नहीं मिल रहा है जिसको लेकर वे क़ई बार मांग भी सरकार के समक्ष रख चुके है लेकिन सरकार सुनने को तैयार नहीं है मजबूरन अब उन्हें भूख हड़ताल करनी पड़ रही है।

उन्होंने कहा कि 12 मई से उन्होंने फाइनल उतर पुस्तिकाओं का भी बहिष्कार किया है। उन्होंने बताया कि जिस तरह के निर्देश उन्हें सेंटर एक्जीक्यूटिव से मिलेंगे उसके अनुसार कार्य किया जाएगा। वहीं सोलन गवर्नमेंट कॉलेज एससोसिशन की सेकेट्री स्नेह मेहता ने कहा कि सातवें पे कमीशन को लेकर उनके द्वारा ये हड़ताल की जा रही है, उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में आज गवर्नमेंट कॉलेज में टीचरों द्वारा इस हड़ताल में हिस्सा लिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अपनी मांग को लेकर वे लोग 09 मई को सीएम जयराम ठाकुर से भी मिले थे लेकिन,एक सप्ताह तक रुकने के बाद भी कुछ नहीं मिल पाया है। उन्होंने कहा कि 12 मई से उन्होंने बीए,बीकॉम,बीएससी की फाइनल स्क्रिप्ट बनानी छोड़ दी थी, लेकिन एक सप्ताह बाद 19 मई तक इसकी ओर ध्यान नहीं दिया गया, जिसके बाद आज ये भुख हड़ताल की गई है। उन्होंने कहा कि कल दोपहर 12:30 से लेकर 1:30 बजे तक गेट मीटिंग कर आगामी रणनीति तैयार की जाएगी।

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!