ऑनलाइन खाना मंगवाने वाले हों सावधानः सर्वे में डिलीवरी ब्वॉयज को लेकर खुला Shocking राज

Edited By Tanuja,Updated: 30 Jul, 2019 11:05 AM

1 in 4 delivery drivers admit to tasting your food before delivery

एक सर्वे में ऑनलाइन फूड डिलीवरी को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। सर्वे के अनुसार हर चार में से एक डिलीवरी ब्वॉय खाना पहुंचाने से पहले खाना चखता है ...

 

इंटरनेशनल डेस्कः एक सर्वे में ऑनलाइन फूड डिलीवरी को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। सर्वे के अनुसार हर चार में से एक डिलीवरी ब्वॉय खाना पहुंचाने से पहले खाना चखता है या खा लेता है। अमेरिका में चार कंपनियों के 500 डिलीवरी ब्वॉय पर किए गए सर्वे में ये नतीजे सामने आए हैं। सर्वे अमेरिका के खाद्य विभाग ने किया था। विभाग की ओर से बताया गया कि पिछले लंबे समय से डिलीवरी ब्वॉय की शिकायतें मिल रही थीं।

 

ज्यादातर उपभोक्ताओं ने शिकायत में कहा था कि उन्हें ठंडा और कम खाना मिलता है। इसके बाद विभाग ने उबर ईट्स, ग्रबहब, डोरडैश और पोस्ट मैट्स एप के फूड डिलीवरी एप के डिलीवरी ब्वॉय पर सर्वे किया। इसमें सामने आया कि महज 20 मिनट की दूरी का ऑर्डर पहुंचाने में डिलीवरी ब्वॉय औसत 40 तक मिनट समय लेते हैं। जबकि कुछ ड्राइवर खाना पहुंचाने में करीब 70 मिनट तक ले लेते हैं। इस कारण उपभोक्ताओं को ठंडा खाना मिलता है। इतना ही नहीं खाना ऑर्डर करने पर ज्यादातर उपभोक्ताओं को खाने की पैंकिंग ढीली या खुली मिली। कुछ ग्राहकों को खाना कम भी मिला।

 

इस सर्वे के लिए यूएस फूड्स ने 1,518 अमेरिकी लोगों का सर्वेक्षण किया, जिन्होंने कहा कि उन्होंने फूड डिलीवरी ऐप्प का प्रयोग किया है। वहीं, 500 अमेरिकी लोगों का भी सर्वेक्षण किया गया जिन्होंने कम से कम एक फूड डिलीवरी ऐप्प के लिए काम किया हो। सर्वे में पाया गया कि औसत अमेरिकी के स्मार्टफोन में दो फूड डिलीवरी ऐप्प होते हैं, जिसमें से वे महीने में लगभग तीन बार ऑर्डर करते हैं। सबसे लोकप्रिय ऐप्स में उबर ईट्स, ग्रबहब, डोरडैश और पोस्टमेट्स शामिल हैं।

 

ये सभी ऐप्स का लोगों के घरों के पास स्थित रेस्तरां और दुकानों से साझेदारी हैं। इस सर्वे में शामिल 25 प्रतिशत डिलीवरी ब्वॉय ने स्वीकार किया कि उन्होंने ग्राहकों का खाना चखा है। इस सर्वे में सामने आया कि 46 प्रतिशत लोग ऑफर देखकर ही खाना ऑर्डर करते हैं। सर्वे के मुताबिक, 54 प्रतिशत लोग अपने पसंदीदा होटल से ही खाना मंगाते हैं। जबकि 46 प्रतिशत लोग होटल का ऑफर देखकर या खाने की फोटो देखकर ऑर्डर करते हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!