रूस में कोरोना का तांडव: 24 घंटे में 10817 नए केस, कुल संख्या 2 लाख के करीब

Edited By Tanuja,Updated: 10 May, 2020 09:45 AM

10817 new cases of coronavirus in 24 hours in russia

रूस में कोरोना महामारी का तांडव जारी है । यहां पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोनो के 10,817 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमित ...

इंटरनेशनल डेस्कः रूस में कोरोना महामारी का तांडव जारी है । यहां पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोनो के 10,817 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,98,676 हो गई है। समाचार एजेंसी तास ने देश के कोरोनावायरस संकट रोधी केंद्र के हवाले से कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1,827 पहुंच गई है, जबकि 31,916 लोगों को बीमारी से ठीक कर उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। आंकड़ों के अनुसार, कोरोनो वायरस के मामलों में दैनिक वृद्धि दर 5.8 प्रतिशत है, जो महामारी की शुरुआत के बाद से सबसे कम दर है। कोरोना वायरस संकट रोधी केंद्र ने कहा कि कुल 4,399 नए मामलों की पहचान की गई है।

PunjabKesari

चीन और रूस के नेताओं के बीच फोन पर बातचीत
चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ फोन पर बातचीत की। बातचीत में राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने चीन सरकार और चीनी जनता की ओर से 9 मई को सोवियत संघ के देश रक्षा युद्ध में विजय पाने की 75वीं वर्षगांठ पर पुतिन और रूसी जनता को हार्दिक बधाई दी। शी ने जोर दिया कि द्वितीय विश्व युद्ध मानव जाति के इतिहास में एक बड़ी घटना है। चीन और रूस ने इसके लिए बहुत कुछ न्यौछावर किया है।

PunjabKesari

द्वितीय युद्ध के प्रमुख विजय देश और सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्य देश होने के नाते चीन और रूस विश्व की शांति व सुरक्षा की रक्षा करने की जिम्मेदारी उठाते हैं। राष्ट्रपति शी ने यह भी कहा कि हाल में अंतरार्ष्ट्रीय समुदाय कोविड-19 से संघर्ष कर रहा है। राष्ट्रपति पुतिन के नेतृत्व में रूस के रोकथाम कार्य में उपलब्धियां नजर आ रही हैं। विश्वास है कि चीन, रूस और अंतरार्ष्ट्रीय समुदाय के साझे प्रयास से अवश्य ही वायरस को पराजित करेंगे और कोविड-19 के मुकाबले में अंतिम विजय पा सकेंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!