ब्राजील में एंटी ड्रग ऑपरेशन दौरान 11 संदिग्ध ढेर, दो पुलिसवालों की मौत

Edited By Tanuja,Updated: 21 Aug, 2018 05:36 PM

11 suspected criminals two soldiers killed in brazil anti drug operation

ब्राजील के रियो डी जेनेरो में एंटी-ड्रग ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने कम से कम 11 संदिग्ध अपराधियों  को मार गिराया, जबकि 2 सैनिकों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी। ब्राजील के दूसरे सबसे बड़े शहर में मिलिट्री कमांड को भेजा गया...

रियो डि जेनेरोः ब्राजील के रियो डी जेनेरो में एंटी-ड्रग ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने कम से कम 11 संदिग्ध अपराधियों  को मार गिराया, जबकि 2 सैनिकों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी। ब्राजील के दूसरे सबसे बड़े शहर में मिलिट्री कमांड को भेजा गया, जिन्होंने बताया कि रूढ़िवादी राष्ट्रपति मिशेल टेमर ने उन्हें रियो की सुरक्षा के लिए भेजा है, क्योंकि संघर्ष में दो सैनिक मारे गए थे।

मिलिट्री कमांड ने कहा बख्तरबंद (आर्म्ड) वाहनों और विमानों द्वारा समर्थित 4,200 सैनिकों ने पड़ोसी पेना और अलेमोओ व मारे फेवेला परिसरों में प्रवेश कर लिया। जानकारी के मुताबिक, ड्रग तस्करों पर की गई पिछली कार्रवाई में केवल 70 पुलिस अधिकारी शामिल थे।  रियो पुलिस बल के अनुसार, मारे में 948 पाउंड (430 किलो) ड्रग को जब्त किया गया है।

सेना ने एक बयान में कहा कि सैनिकों ने ड्रग गिरोहों द्वारा बनाए गए रोडब्लॉक को हटाया। संदिग्ध तस्वरों को चेतावनी जारी की गई। वाहनों और स्थानीय निवासियों की भी तलाशी ली गई। सेना ने बताया कि सैनिकों ने आबादी से सहयोग मांगने के लिए पर्चे बांटे। सेना ने कहा कि हमले ने कुछ 550,000 निवासियों पर सकारात्मक प्रभाव डाला। हालांकि, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने मौतों पर चिंता व्यक्त की है। साथ ही, पुलिस व सेना की कार्रवाई पर भी सवाल उठाए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!