फ्रांस में पेट्रोल कीमतों में बढ़ोतरी खिलाफ आंदोलन हाईजैक, 110 घायल (Video)

Edited By Tanuja,Updated: 02 Dec, 2018 02:48 PM

110 injured nearly 300 arrested in paris yellow vest protests

फ्रांस में पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बढ़ोतरी, महंगाई और कर वृद्धि को लेकर हो रहे प्रदर्शन के दौरान हुई  हिंसा में 110 लोग घायल हो गए। घायलों  में 20 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं...

पेरिसः फ्रांस में पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बढ़ोतरी, महंगाई और कर वृद्धि को लेकर हो रहे प्रदर्शन के दौरान हुई  हिंसा में 110 लोग घायल हो गए। घायलों  में 20 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।  
PunjabKesari
फ्रांस के गृह मंत्री क्रिस्टोफे केस्टनर ने  बताया कि इस दौरान एक प्रदर्शनकारी गंभीर रूप से घायल हुआ है और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। राजधानी पेरिस की गलियों में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों में कुछ मास्क पहने अज्ञात लोग शामिल हो गए और उन्होंने इस सामाजिक आंदोलन को हाइजैक कर लिया।
PunjabKesari
सोशल मीडिया पर सरकार की वित्तीय और आर्थिक नीतियों की आलोचना शुरू हो गई है।अमीर को लाभ पहुंचाने वाली और निम्न आय वर्ग की खरीदने की क्षमता घटाने वाली इन नीतियों का जमकर विरोध किया जा रहा है।
PunjabKesari
बता दें देश में पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी और कर को लेकर पिछले तीन सप्ताह से हो रहे राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन में 110 लोग घायल हुए हैं।  इस दौरान  प्रदर्शनकारियों ने  फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुअल मैक्रों का गुब्बारा पुतला भी जलाया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!