जॉर्डन में जहरीली गैस के रिसाव से 13 लोगों की मौत, 250 से ज्यादा बीमार

Edited By Pardeep,Updated: 28 Jun, 2022 01:29 AM

13 killed over 250 sick due to toxic gas leak in jordan

जॉर्डन के दक्षिणी बंदरगाह शहर अकाबा में जहरीली गैस के रिसाव से सोमवार को 13 लोगों की मौत हो गई और 250 से अधिक लोग बीमार पड़ गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अम्मानः जॉर्डन के दक्षिणी बंदरगाह शहर अकाबा में जहरीली गैस के रिसाव से सोमवार को 13 लोगों की मौत हो गई और 250 से अधिक लोग बीमार पड़ गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

सरकारी ‘जॉर्डन टीवी' के मुताबिक, एक वीडियो में एक क्रेन द्वारा ट्रक से एक बड़े टैंकर को उठाकर उसे एक जहाज के डेक पर रखते हुए दिखाया गया, जिससे पीले धुएं का एक विस्फोट हुआ और श्रमिक यहां-वहां भागने लगे। लोक सुरक्षा निदेशालय ने कहा कि गैस टैंक की ढुलाई के समय यह रिसाव हुआ। 

उन्होंने बताया कि टैंकर में किस तरह की सामग्री रखी हुई थी इस बारे में पता नहीं चल पाया है। निदेशालय ने कहा कि प्रशासन ने घायलों को अस्पतालों में पहुंचाने के बाद इलाके को सील कर दिया है। रिसाव की जांच के लिए विशेषज्ञ भेजे गए हैं। 

सरकारी ‘जॉर्डन टीवी' ने कहा कि 13 लोग मारे गए। एक अन्य आधिकारिक टीवी 'अल-ममलका' ने कहा कि 199 का अभी भी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। निदेशालय ने कहा कि कुल 251 लोग घायल हुए हैं। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जमाल ओबेदत ने लोगों से अंदर रहने और खिड़कियां और दरवाजे बंद करने का आग्रह किया क्योंकि आवासीय क्षेत्र घटनास्थल से केवल 25 किलोमीटर दूर है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!