पाक आम चुनावः ट्रांसजेंडर समुदाय के 13 सदस्य आजमाएंगे अपनी किस्मत

Edited By Isha,Updated: 14 Jun, 2018 12:25 PM

13 members of the transgender community their own political fortune

पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं। ऑल पाकिस्तान ट्रांसजेंडर इलेक्शन नेटवर्क ने बताया कि इस आम चुनाव में ट्रांसजेंडर समुदाय के 13 सदस्य अपनी राजनीतिक किस्मत आजमा रहे

इंटरनैशनल डेस्कः पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं। ऑल पाकिस्तान ट्रांसजेंडर इलेक्शन नेटवर्क ने बताया कि इस आम चुनाव में ट्रांसजेंडर समुदाय के 13 सदस्य अपनी राजनीतिक किस्मत आजमा रहे हैं। डॉन अखबार की खबर के अनुसार, ट्रांसजेंडर समुदाय के दो नेता नायब अली और लुबना लाल पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ गुलालाई (पीटीआई-जी) की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि बाकि 11 निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

हालांकि उन्होंने बताया कि पेशावर और हरीपुर से ट्रांसजेंडर समुदाय के दो लोग अपना नामांकन नहीं भर पाए। लोगों को जब उनके चुनाव लड़ने की इच्छा का पता चला तो उनकी बहुत पिटाई की गई थी। ऑल पाकिस्तान ट्रांसजेंडर एलेक्शन नेटवर्क में ट्रांसएक्शन केपी, सिंध ट्रांसजेंडर वेललेयर नेटवर्क, द बलुचिस्तान एलायंस फॉर ट्रांसजेंडर और इंटरसेक्स कम्युनिटी और पंजाब ट्रांसजेंडर फाउंडेशन शामिल हैं। ट्रांसजेंडर केपी की अध्यक्ष फरजाना जान का कहना है कि आम चुनावों के बाद वे लोग अपनी अलग राजनीतिक पार्टी बनाने पर विचार करेंगे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!