न्यूजीलैंड में तूफानी हवाओं के कारण 130 उड़ानें रद्द, मौसम विभाग की कुछ इलाकों में भारी बारिश और बाढ़ की चेतावनी

Edited By Pardeep,Updated: 22 Jul, 2022 01:49 AM

130 flights canceled due to stormy winds in new zealand

न्यूजीलैंड में तूफानी हवाओं के कारण कम से कम 130 उड़ानें रद्द की जा चुकी है और शुक्रवार तक इसमें और बढ़ोत्तरी हो सकती है। मीडिया ने गुरूवार को यह रिपोर्ट दी हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार

वेलिंगटनः न्यूजीलैंड में तूफानी हवाओं के कारण कम से कम 130 उड़ानें रद्द की जा चुकी है और शुक्रवार तक इसमें और बढ़ोत्तरी हो सकती है। मीडिया ने गुरूवार को यह रिपोर्ट दी हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खराब मौसम के कारण सड़के बाधित है और बिजली गुल होने के कारण हजारों लोग प्रभावित हुए हैं। मौसम विभाग ने कुछ इलाकों में भारी बारिश और बाढ़ की चेतावनी दी है। 

एयर न्यूजीलैंड एयरलाइन के सीईओ ग्रेग फोरन ने न्यूज वेबसाइट वन न्यूज के हवाले से कहा, ‘‘मैं ग्राहकों को उनके धैर्य के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि हम ऐसे समय में मौसम की गड़बड़ी के बीच काम कर रहे हैं जब हमारे पास पहले से ही स्कूल की छुट्टी की मांग के कारण उड़ानें फुल हैं।'' 

फ़ोरन ने उन यात्रियों को भी प्रोत्साहित किया, जिन्हें बाद की तारीख के लिए उड़ानों को फिर से बुक करने या क्रेडिट के लिए टिकटों का आदान-प्रदान करने के लिए तत्काल यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि जिन यात्रियों ने 31 अगस्त से पहले टिकट बुक किया थे वे 12 महीने के लिए क्रेडिट में अपने किराए की लागत प्राप्त कर सकते हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टर एबीसी के अनुसार, न्यूजीलैंड में कुछ क्षेत्रों में समुद्री लहरें 9 मीटर (29 फीट) तक उठती हैं, हवाएं 126 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती है। वैरारापा के दक्षिणपूर्वी क्षेत्र में भारी बारिश की और वेलिंगटन के महानगरीय क्षेत्र में तेज हवाओं के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गई है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!