अफगानिस्तान में हवाई हमले में 15 नागरिकों की मौत

Edited By Pardeep,Updated: 14 Oct, 2019 10:13 PM

15 civilians killed in airstrikes in afghanistan

अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत के वारडुच जिले में शनिवार रात हुए हवाई हमले में कम से कम 15 नागरिक और तालिबान का एक स्थानीय कमांडर मारा गया। स्थानीय सूत्रों के अनुसार जिले के बादखशान क्षेत्र में कल देर रात हुए हवाई हमले में 15 से अधिक नागरिक मारे गए और...

काबुलः अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत के वारडुच जिले में शनिवार रात हुए हवाई हमले में कम से कम 15 नागरिक और तालिबान का एक स्थानीय कमांडर मारा गया। स्थानीय सूत्रों के अनुसार जिले के बादखशान क्षेत्र में कल देर रात हुए हवाई हमले में 15 से अधिक नागरिक मारे गए और इस हमले में तालिबान का एक कमांडर की भी मारा गया। सूत्रों ने बताया कि हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं।

अफगानिस्तान में लंबे समय से अशांति का महौल है और तालिबानी करीब दो दशक से सरकार के साथ युद्धरत हैं तथा सरकारी इमारतों और सैन्य बलों को निशान बना कर हमले करते रहते हैं। अमेरिका ने तालिबान के साथ शांति वार्ता का प्रयास किया था,लेकिन इस बीच तालिबान ने कई हमले किए जिसके बाद यह वार्ता खटाई में पड़ गई। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सितंबर में तालिबान के साथ कैंप डेविड में होने वाली बैठक को रद्द कर दिया।

राष्ट्रपति ने यह फैसला काबुल में हुए हमले के बाद लिया जिसमें एक अमेरिकी सैनिक सहित 12 लोगों की मौत हो गई थी। इस फैसले पर तालिबान की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया दी गई थी और कहा गया था कि ट्रंप ने इस फैसले से अपनी विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचाया है।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!