अफगानिस्तान में पाकिस्तानी दूतावास के पास वीजा लेने आए लोगों में मची भगदड़, 15 की मौत व कई घायल

Edited By Tanuja,Updated: 21 Oct, 2020 01:59 PM

15 killed in stampede near pak consulate in afghanistan

अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद में हुई भगदड़ में 15 लोगों की मौत हो गई और 9 अन्य घायल हो गए। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता ...

 काबुलः अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद में हुई भगदड़ में 15 लोगों की मौत हो गई और 9 अन्य घायल हो गए। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता अत्ताउल्लाह खोगियानी ने  बताया कि घटना की जांच की जा रही है। घटना का विस्तृत विवरण अभी सामने नहीं आया है। हादसा  पूर्वी अफगानिस्तान में पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास के पास हुआ। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि ये हादसा पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास के बाहर एक खुले मैदान में हुआ, जहां हजारों की संख्या अफगानी नागरिक वीजा के लिए इकट्ठा हुए थे।

PunjabKesari

पूर्वी जलालाबाद शहर के प्रांतीय परिषद के सदस्य सोहराब क़ादरी ने कहा कि हादसे में 15 लोगों की मौत हो हुई है, जिसमें 11 महिलाएं थीं और कई वरिष्ठ नागरिक भी घायल हुए हैं। दो अन्य प्रांतीय अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान का वीजा लेने के लिए 3,000 से अधिक अफ़गान नागरिक यहां जमा हुए थे। इन लोगों को वीजा आवेदन करने के लिए आवश्यक टोकन इकट्ठा दिया जाना था।

PunjabKesari

इससे पहले रविवार को अफगानिस्तान के दो स्थानों पर हुई हिंसा में 25 लोगों की मौत हुई थी, मरने वालों में 7 सैनिक भी शामिल थें। पहली घटना गोर प्रांत में हुई, जहां आत्मघाती कार धमाके में 13 लोगों की मौत हो गई। इसमें 120 से ज्यादा घायल हुए। धमाका इतना जबर्दस्त था कि आसपास के सरकारी भवनों को भी नुकसान पहुंचा है। धमाके की आवाज आसपास के शहरों में सुनी गई। दूसरी वारदात उत्तरी प्रांत कुंदुज में हुई, जहां हमले में सात सैनिक मारे गए और पांच हमलावर ढेर हो गए।  यह हमला इमाम साहिब जिले में हुआ था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!