बांग्लादेशः राजधानी ढाका में इमारत में आग लगने से 17 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

Edited By Yaspal,Updated: 29 Mar, 2019 05:11 AM

17 dead in fire in building rescue operations continue in dhaka

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बनानी इलाके में बृहस्पतिवार को 22 मंजिली इमारत में भीषण आग लग जाने से 19 लोगों की मौत हो गयी। मरने वालों में श्रीलंका का एक नागरिक भी शामिल है। घटना बृहस्पतिवार दोपहर की है। इमारत में...

इंटरनेशनल डेस्कः बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बनानी इलाके में बृहस्पतिवार को 22 मंजिली इमारत में भीषण आग लग जाने से 19 लोगों की मौत हो गयी। मरने वालों में श्रीलंका का एक नागरिक भी शामिल है। घटना बृहस्पतिवार दोपहर की है। इमारत में कपड़ों और इंटरनेट सेवा देने वाली कई दुकानें हैं। बनानी पुलिस थाना के प्रभारी फरमान अली ने पत्रकारों को बताया, ‘‘अब तक हम आपको यही बता सकते हैं कि आग लगने की घटना में 19 लोग मारे गये हैं। मरने वालों में श्रीलंका का एक नागरिक भी शामिल है।’’ श्रीलंकाई नागरिक सहित मारे गये छह लोगों की मौत इमारत से कूदने की वजह से हुई। ये सभी अपनी जान बचाने की खातिर इमारत की अलग-अलग मंजिल से कूद गये थे।
PunjabKesari
‘ढाका ट्रिब्यून’ ने कैंटोनमेंट पुलिस थाना प्रभारी के हवाले से बताया, ‘‘मारे गये श्रीलंकाई नागरिक की पहचान नीरस चंद्रा के तौर पर हुई है। कुर्मीतला जनरल अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। आग से जान बचाने की खातिर वह इमारत से कूद गया था।’’ अखबार के अनुसार, ‘‘35 वर्षीय व्यक्ति की पहचान अब्दुल्ला अल फारुक के तौर पर हुई है, जो ढाका विश्वविद्यालय में एमबीए का छात्र है। ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाये जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।’’ इसके अनुसार कुर्मीतला जनरल अस्पताल लाये गये एक और व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया। व्यक्ति अपनी जान बचाने की कोशिश में इमारत से कूद गया था। हालांकि उसकी पहचान नहीं हो पायी है।
PunjabKesari
अधिकारियों के हवाले से अखबार ने कहा, ‘‘इसी तरह से यूनाइटेड अस्पताल लाये गये तीन और लोगों को मृत घोषित कर दिया गया।’’ वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों में अधिकतर लोगों की मौत बहुमंजिला इमारत के अलग-अलग मंजिल से कूदने के कारण हुई। आग बुझाने के लिये घटनास्थल पर दमकल की 21 गाडिय़ों के अलावा बांग्लादेश वायुसेना के हेलीकॉप्टरों तथा नौसेना कमांडो को भेजा गया है।
PunjabKesari
दमकल सेवा ने बताया, ‘‘आग अब पूरी तरह से बुझा ली गयी है।’’ दमकल अधिकारी ने बताया कि आग इमारत की आठवीं मंजिल पर लगी थी और फिर यह नौंवीं, 10वीं और 11वीं मंजिल पर फैल गयी। हालांकि आग लगने के कारण के बारे में तत्काल नहीं बताया जा सकता।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!