दुबई में बस हादसा, मरने वाले 17 लोगों में 12 भारतीय

Edited By Seema Sharma,Updated: 07 Jun, 2019 04:55 PM

17 dead including 10 indian in dubai road accident

दुबई में एक यात्री बस के गुरुवार शाम को दुर्घटनाग्रस्त होने जाने से 10 भारतीय नागरिकों समेत कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई तथा पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। बस में 31 यात्री सवार थे। दुबई पुलिस ने घटना की पुष्टि की है।

दुबईः संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में हुए भयावह बस हादसे में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई जिसमें 12 भारतीय हैं। स्थानीय पुलिस और यहां कार्यरत भारतीय मिशन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। यह हादसा बृहस्पतिवार को तब हुआ जब ओमानी बस ट्रांसपोर्ट कंपनी की बस का चालक अल रशीदिया मेट्रो स्टेशन की तरफ जाने वाली उस सड़क पर बस ले गया जहां बसों के चलने की मनाही है। इस दुर्घटना में नौ लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। 
PunjabKesari

दुबई पुलिस के अनुसार कुछ शवों की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है और मरने वाले भारतीयों का आंकड़ा और अधिक हो सकता है। दुबई में महावाणिज्य दूत विपुल ने ट्वीट किया, ‘‘हमें यह सूचना देते हुए अत्यंत दुख हो रहा है कि दुबई बस हादसे में मरने वाले भारतीयों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है।'' उन्होंने ट्वीट किया कि पीड़ित परिजनों को सभी संभव सहायता दी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रयास किया जा रहा है कि सारी औपचारिकताएं जल्द पूरी करके शवों को वापस भेजा जाए। 

PunjabKesari
गल्फ न्यूज के अनुसार इस पर्यटक बस में 31 लोग सवार थे। यह एक बैरियर से टकरा गई। इससे इसका बायां हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया जिससे बायीं तरफ बैठे यात्रियों की मौत हो गई। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मृत लोगों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘दुबई में हुई दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना से गहरा दुख हुआ है। परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं।'' 

PunjabKesari
मरने वाले भारतीयों के नाम विक्रम जवाहर ठाकुर, विमल कुमार, कार्तिकेय केसवापिलाईकर, किरण जॉनी जॉन वल्लीथोट्टाथिल पाइली, फिरोज खान अजीज पठान, रेशमा फिरोज खान पठान, जमालुद्दीन अरक्कावेतिल वासुदेव विष्णुदास, राजन पुथीयापुरायिल गोपालन, प्रभुला माधवन दीपा कुमार, रोशनी मूलचंदानी, उम्मेर चोनोकाटावथ मामूद पुथेन, नबी उम्मेर चोनोकाटावथ शामिल हैं। इससे पहले दूतावास ने बताया कि चार भारतीयों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और तीन अन्य का राशिद अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने इस संबंध में जानकारी लेने के लिए हेल्पलाइन नम्बर +971-565463903 भी जारी किया है। दुबई पुलिस ने इस घटना पर शोक संवेदना प्रकट की है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!