अफगानिस्तान में आईएस के 180 आतंकवादियों का आत्मसमर्पण

Edited By shukdev,Updated: 05 Dec, 2019 07:34 PM

180 is militants surrender in afghanistan

अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 180 आतंकवादियों ने नांगरहार प्रांत में गुरुवार को हथियारों के साथ आत्मसर्मपण किया। प्रांत के गवर्नर शाह मोहम्मद मियाखिल के हवाले से मीडिया ने बताया कि आईएस के कुल 180 आतंकवादियों के समूह ने हिंसा का रास्ता...

जलालाबाद: अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 180 आतंकवादियों ने नांगरहार प्रांत में गुरुवार को हथियारों के साथ आत्मसर्मपण किया। प्रांत के गवर्नर शाह मोहम्मद मियाखिल के हवाले से मीडिया ने बताया कि आईएस के कुल 180 आतंकवादियों के समूह ने हिंसा का रास्ता त्यागकर नांगरहार राजधानी जलालाबाद के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) के समक्ष आत्मसर्मपण कर दिया। आचिन जिले में सक्रिय इन आतंकवादियों ने राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी एनडीएस को ए के 47 की 94 राउंड कारतूस और हैवी मशीन गन भी सौंपीं।

उल्लेखनीय है कि आईएस के आतंकवादी वर्ष 2015 की शुरुआत में आचिन प्रांत में सक्रिय हुए और इसके बाद इनकी गतिविधियां नाजयान, खोगयानी जिलों समेत कई क्षेत्रों में फैल गईं। सुरक्षा बलों ने पिछले माह के शुरू में आचिन प्रांत में इनके खिलाफ व्यापक अभियान चलाया था जिससे एक हजार से अधिक आतंकवादी और उनके परिवार के सदस्य आत्मसर्मपण करने पर मजबूर हुए।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!