यमन में अल-कायदा के हमले में 20 सैनिकों की मौत

Edited By shukdev,Updated: 02 Aug, 2019 08:15 PM

20 soldiers killed in al qaeda attack in yemen

यमन के अबयान प्रांत में हाल ही में भर्ती किए गए सुरक्षा बलों के ठिकाने पर आतंकवादी संगठन अल कायदा के आतंकवादियों ने हमला कर दिया जिसमें 20 सैनिकों की मौत हो गई।        एक सरकारी अधिकारी ने कहा, ‘अल कायदा के आतंकवादियों ने अबयान प्रांत के महफेद जिले...

अदन: यमन के अबयान प्रांत में हाल ही में भर्ती किए गए सुरक्षा बलों के ठिकाने पर आतंकवादी संगठन अल कायदा के आतंकवादियों ने हमला कर दिया जिसमें 20 सैनिकों की मौत हो गई। एक सरकारी अधिकारी ने कहा, ‘अल कायदा के आतंकवादियों ने अबयान प्रांत के महफेद जिले में बने हुए सुरक्षा ठिकाने पर हमला किया। उनका मकसद इस महत्वपूर्ण स्थान को अपने कब्जे में लेने का था।' उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने भारी असले के साथ हमला किया तथा सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सुरक्षा ठिकाने पर कई घंटे तक मुठभेड़ चली। उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में यमन के सुरक्षा बलों तथा सयुंक्त अरब अमीरात के सैनिकों ने बाद में आकर आतंकवादियों पर हमला कर उन्हें खदेड़ा और स्थान को पुन: अपने कब्जे में लिया। 

PunjabKesari
सरकारी सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में करीब 20 सैनिकों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए हैं। मुठभेड़ में कई आतंकवादियों के मारे जाने की भी खबर है जिनकी संख्या का पता फिलहाल नहीं लगाया जा सका है। गौरतलब है कि यह हमला यमन के तटीय शहर अदन में एक दिन पहले हौती विद्रोहियों और आत्मघाती हमले के बाद हुआ है जिसमें 49 लोगों की मौत हो गई थी। 

PunjabKesari
अल कायदा पिछले दो महीने से सुरक्षा बलों पर सशस्त्र हमले कर रहा है। अल कायदा ने हालांकि अभी तक इन हमलों पर कोई टिप्पणी नहीं की है। अल कायदा यमन में विशेष तौर पर पूर्वी और दक्षिण प्रांत में सक्रिय है। देश में सुरक्षा बलों पर हो रहे कई बड़े हमलों का जिम्मेदार अल कायदा को माना जाता है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!