गाजा पट्टी पर इसराईली सैनिकों व प्रदर्शनकारियों की झड़प में 29 फिलीस्तीनी घायल

Edited By Tanuja,Updated: 09 Oct, 2018 04:27 PM

29 palestinians injured in clashes with israeli soldiers

उत्तरी गाजा पट्टी पर तैनात इसराईली  सैनिकों और हजारों प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में 29 फिलीस्तीनी घायल हो गए  शिन्हुआ की  रिपोर्ट के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल केद्रा ने  बताया कि...

गाजाः  उत्तरी गाजा पट्टी पर तैनात इसराईली  सैनिकों और हजारों प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में 29 फिलीस्तीनी घायल हो गए  शिन्हुआ की  रिपोर्ट के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल केद्रा ने  बताया कि 29 घायलों में 11 इजरायली सैनिकों की गोलीबारी में घायल हुए हैं जिसमें दो की हालत गंभीर है।  

पूर्वी गाजा पट्टी में गत 30 मार्च से प्रत्येक शुक्रवार साप्ताहिक विरोध प्रदर्शन जिसे‘ग्रेट मार्च ऑफ रिटर्न’कहा जाता है, के अलावा उत्तरी गाजा पट्टी मेें भी विरोध प्रदर्शन किए जाते हैं। प्रत्यक्षदर्शियों और स्थानीय रेडियो की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को गाजा पट्टी से हजारों की संया में लोग एकत्र हुए और इसराईल की सीमा के समीप तटीय एन्क्लेव के उत्तरी तट पर विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गए।

प्रदर्शनकारी इस एन्क्लेव पर 2007 से लगाए गए अवरोधक को हटाने की मांग कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान टायरों में आग लगाई, फिलीस्तीनी झंडे लहराए और सीमा पर तैनात सैनिकों पर पथराव किया। कुछ प्रदर्शनकारियों ने इजरायल की सीमा पर लगे कंटीले तारों को काट दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सैनिकों ने प्रदर्शनकारियों के पर आंसू गैस के गोले दागे और गोलियां भी चलाई। आंसू गैस के धुंए से दम घुटने और गोलियां लगने के कारण कई लोग घायल हो गये जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!