प्रिंस सलमान से पहले पाक पहुंचे सऊदी के 123 गार्ड्स, काफिले में होंगी 300 लैंड क्रूजर

Edited By Tanuja,Updated: 14 Feb, 2019 12:32 PM

300 prados booked for saudi crown prince s visit to pakistan

सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के पाकिस्तान दौरे को लेकर इस्लामाबाद में रॉयल तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। प्रिंस 16 फरवरी को पाकिस्‍तान आ रहे हैं और वह संभवत: पाक पीएम इमरान खान के आवास पर रहेंगे...

इस्लामाबादः सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के पाकिस्तान दौरे को लेकर इस्लामाबाद में रॉयल तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। प्रिंस 16 फरवरी को पाकिस्‍तान आ रहे हैं और वह संभवत: पाक पीएम इमरान खान के आवास पर रहेंगे। प्रिंस सलमान के यहां रहने और सुरक्षा से लेकर व्‍यायाम करने तक का पूरा शेड्यूल खुद सऊदी अरब की टीमें मैनेज कर रही हैं। यहां तक की जब क्राउन प्रिंस का काफि‍ला पाकिस्‍तान की सड़कों पर निकलेगा तो वहां सब ठहर जाएगा, क्‍योंकि उनके काफिले में 300 लैंड क्रूजर होंगी।
PunjabKesari
प्रिंस सलमान के पाक दौरे से पहले 123 सऊदी अरब रॉयल गार्ड्स इस्लामाबाद पहुंच चुके हैं ताकि वहां उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मंगलवार रात पाक पहुंचे इन गार्ड्स को आमतौर पर MbS नाम से जाना जाता है। मोहम्मद बिन सलमान की यात्रा को कवर करने वाले सऊदी मीडियापर्सन और डॉक्टर्स की एक टीम भी इस्लामाबाद पहुंच चुकी है। चाक-चौबंद सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए इस्लामाबाद में पाक पीएम के घर और 8 निजी होटलों की सुरक्षा सऊदी रॉयल गार्ड्स और पाकिस्तानी सेना को सौंप दी गई है।
PunjabKesari
उनकी इस यात्रा के दौरान मोहम्मद बिन सलमान के साथ दूसरे सऊदी राजकुमार और राज परिवार के दूसरे सदस्यों रहेंगे। स्थानीय टीवी स्टेशन जियो न्यूज के मुताबिक, 'अपनी यात्रा के दौरान यह प्रतिनिधि मंडल शहर में 300 कारों का इस्तेमाल करेगी, जिन्हें खासतौर पर इनके लिए ही रिजर्व किया गया है।' उन्होंने आगे बताया, 'मोहम्मद बिन सलमान की यात्रा को कवर करने वाले सऊदी मीडियापर्सन और डॉक्टर्स की एक टीम भी इस्लामाबाद पहुंच चुकी है।'
PunjabKesari
डिप्लोमैटिक सूत्रों ने जानकारी दी है कि इस यात्रा के दौरान पाकिस्तान और सऊदी अरब के बीच 14 बिलियन डॉलर के निवेश समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है। देश के इतिहास में विदेशी निवेश की यह सबसे बड़ी व्यापर डील होगी। पिछले साल, पाक पीएम इमरान खान ने रियाद का दौरा किा था जहां उन्होंने सशक्त निवेशकों को लुभाने की कोशिश की थी ताकि पाकिस्तान में पेमेंट संकट के लिए सिक्यॉर फंड हासिल किया जा सके।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!