कोरोना से ईरान में 19, इटली व द.कोरिया में 11-11 मरीजों ने तोड़ा दम, फ्रांस में पहली मौत

Edited By Tanuja,Updated: 26 Feb, 2020 04:22 PM

4 more people died in iran from corona virus

कोरोना वायरस का कहर दुनिया में बढ़ता जा रहा है। चीन के बाद इरान, इटली व दक्षिण कोरिया में स्थिति नाजुक बनती जा रही ...

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस का कहर दुनिया में बढ़ता जा रहा है। चीन के बाद इरान, इटली व दक्षिण कोरिया में स्थिति नाजुक बनती जा रही है। जानकारी के अनुसार ईरान में 4 और लोगों की मौत के साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 19 तक पहुंच गया है। जबकि फ्रांस में भी पहले मरीज ने दम तोड़ दिया है। दक्षिण कोरिया में 1100 से अधिक लोगों में इस वायरस की पुष्टि हो चुकी है और 11 लोग इससे मारे जा चुके हैं । चीन के बाद दक्षिण कोरिया इस वायरस से सर्वाधिक प्रभावित है । ईरान में करीब 100 लोगों में इसकी पुष्टि हो चुकी है जिसमें से 19 लोगों की मौत हो गई है । इसके अलावा पाकिस्तान में 2, स्विजरलैंड,अल्जीरिया व रोमानिया में एक-एक मामला सामने आ चुका है।भी  इटली में कोरोना वायरस से संक्रमित 300 से अधिक लोग हैं जबकि 11 की मौत हो चुकी है । चीन में अबतक इस वायरस से 2715 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 78 हजार से अधिक इससे प्रभावित हैं । 

PunjabKesari

जापानी जहाज के पूर्व यात्रियों की जांच के आदेश
उधर, जापान में एक क्रूज जहाज के कुछ पूर्व यात्रियों में बुखार के साथ विषाणु के लक्षण पाए जाने के बाद उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराने को कहा गया है। जापान के स्वास्थ्य मंत्री ने बुधवार को यह जानकारी दी। जापान में विषाणु के कारण एक और व्यक्ति की मौत की खबर आने के बाद सरकार ने विषाणु को फैलने से रोकने के लिए प्रमुख कार्यक्रमों के आयोजकों से अगले 15 दिन तक अपने कार्यक्रम रद्द करने या टालने का अनुरोध किया है। स्वास्थ्य मंत्री कत्सुनोबु कातो ने संसद में बताया कि सरकार ने डायमंड प्रिंसेस क्रूज जहाज के 813 पूर्व यात्रियों से संपर्क किया है और इनमें से ‘‘45 लोगों में विषाणु के लक्षण'' पाए। उन्होंने बताया, ‘‘हमने सभी (जिनमें विषाणु के लक्षण पाए गए हैं) को डॉक्टर से दिखाने और जांच कराने को कहा है।'' जहाज पर सवार करीब 970 लोगों में पिछले सप्ताह विषाणु की पुष्टि नहीं हुई थी लेकिन कई लोगों में बीमारी की पहचान हुई है।

 

रूस ने इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया जाने को लेकर जारी की चेतावनी
रूस ने बुधवार को इटली, दक्षिण कोरिया और ईरान जाने को लेकर चेतावनी जारी की है ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके । इन तीन देशों में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों की संख्या को देखते हुए उपभोक्ता सुरक्षा नियामक रोसपोट्रेब्नादजोर ने रूस के नागरिकों से कहा है कि जबतक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती है वे यात्रा से बचें।

PunjabKesari

अल्जीरिया में पहले मामले का पता चला
अल्जीरिया प्रशासन ने मंगलवार को घोषणा की कि देश में एक इतालवी नागरिक में नये कोरोना वायरस के पहले मामले का पता चला है, जो 17 फरवरी को देश पहुंचा था। उत्तर अफ्रीकी देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया, ‘‘दो संदिग्ध इतालवी नागरिकों में से एक में कोरोना वायरस (सीओवीआईडी-19) की पुष्टि हुई है।'' सरकारी टेलीविजन ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति को अलग-थलग रखा गया है। बहरहाल, उसने कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि उसने अल्जीरिया में प्रवेश के सभी केंद्रों पर निगरानी प्रणाली सुदृढ़ कर दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!