पाक में 49 सरकारी वाहनों की नीलामी में इमरान खान को लगा झटका

Edited By Tanuja,Updated: 18 Oct, 2018 10:44 AM

49 pak govt vehicles up for sale at 2nd auction to raise funds

आर्थिक महंदाली से परेशान पाकिस्तान की इमरान खान सरकार देश के हालात सुधारने के लिए नित नए फंडे अपना रही है। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री निवास की कारों की नीलामी के बाद अब सरकार ने   49 और सरकारी वाहनों को नीलामी के लिए रखा है...

इस्लामाबाद: आर्थिक महंदाली से परेशान पाकिस्तान की इमरान खान सरकार देश के हालात सुधारने के लिए नित नए फंडे अपना रही है। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री निवास की कारों की नीलामी के बाद अब सरकार ने   49 और सरकारी वाहनों को नीलामी के लिए रखा है जिनमें 19 बुलेट प्रूफ कारें शामिल हैं। इसमें सिर्फ एक कार की नीलामी ही सफल रही। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान देश पर भारी कर्ज से निपटने के लिए इस तरह के कदम उठा रहे हैं। पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से वित्तीय राहत पैकेज की मांग की थी। करीब एक महीने पहले सरकार पहले चरण में 61 सरकारी वाहन नीलाम कर चुकी है।

सरकार ने इससे पहले प्रधानमंत्री आवास की 8 भैंसों को भी नीलाम किया था। इससे सरकार को 23 लाख रुपए की आय हुई थी। इन भैंसों को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाला था। किसी एक भैंस के लिए सबसे अधिक बोली 3,85,000 रुपए लगाई गई थी। आठ में से तीन भैंसों को शरीफ के समर्थकों ने खरीदा था। सरकार की योजना चार हेलीकॉप्टरों की नीलामी की भी है।  न्यूज की खबर के मुताबिक बुधवार को प्रधानमंत्री आवास में आयोजित इस नीलामी में कुल 49 वाहन रखे गए जिसमें से सिर्फ एक की ही बिक्री हुई। इस एक कार से सरकारी खजाने को 90 लाख रुपए की आय हुई।

सीमाशुल्क अधिकारियों के अनुसार अगली नीलामी इस्लामाबाद में आई-9 स्थलीय पत्तन पर 25 अक्तूबर को होगी। अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास में नागरिकों की सीमित आवाजाही है। इसलिए दूसरे चरण की इस नीलामी में हमें अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली। खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने ट्विटर पर दावा किया है कि पहली नीलामी में 2015 के तीन लैंड क्रूजर वी-8 मॉडल से क्रमश: 2.74 करोड़ रुपए, 2.65 करोड़ रुपए और 2.61 करोड़ रुपए मिले। केंद्रीय मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि कारों की पहले चरण की नीलामी में उन्हें बाजार कीमत से ज्यादा पर बेचा गया। नीलामियों से मिलने वाली राशि को राष्ट्रीय खजाने में जमा किया गया है। 


  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!