सऊदी प्रिंस के पाक दौरे की तैयारी, 5 ट्रकों में पर्सनल सामान इस्लामाबाद पहुंचा

Edited By Tanuja,Updated: 12 Feb, 2019 11:04 AM

5 trucks carrying saudi crown prince s personal amenities reach pak

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को अब दोस्त सऊदी अरब से का सहारा मिल गया है। सऊदी अरब ने पाक को बहुत बड़ा निवेश पैकेज देने का फैसला किया है...

दुबईः आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को अब दोस्त सऊदी अरब से का सहारा मिल गया है। सऊदी अरब ने पाक को बहुत बड़ा निवेश पैकेज देने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसको लेकर बहुत जल्द ही क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पाकिस्तान का दौरा करने वाले हैं। उम्मीद है कि सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान इस सप्ताह 2 दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंच सकते हैं। इसको लेकर प्रिंस सलमान की पर्सनल सुख सुविधाओं का सामान इस्लामाबाद पहुंच गया हैं।
PunjabKesari
हालांकि सुरक्षा कारणों से उनके आने के सही समय का अभी खुलासा नहीं किया गया है। पाकिस्तानी अखबार द डॉन न्यूज ने सऊदी दूतावास के सूत्रों के हवाले से बताया कि राजकुमार के पर्सनल सामान 5 ट्रकों में भरकर इस्लामाबाद पहुंच चुके हैं। जिसमें व्यायाम, फर्नीचर का सामान और वाहन शामिल हैं। उनकी सुरक्षा की टीम और सऊदी मीडिया के प्रतिनिधि भी राजधानी पहुंच चुके हैं। क्राउन प्रिंस के रूप में मोहम्मद की यह पहली पाकिस्तान यात्रा होगी। ऐसी उम्मीद है कि वे खुद प्रधानमंत्री आवास में रहेंगे। उनके कर्मचारियों के लिए इस्लामाबाद के शीर्ष दो होटलों को पूर्ण रूप से बुक कराया गया है जबकि दो अन्य होटलों के भी कुछ कमरें बुक कराए गए हैं।
PunjabKesari
इमरान खान पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद दो बार सऊदी अरब का दौरा कर चुके हैं। इसके साथ ही वह मुस्लिम देश कतर और तुर्की का भी दौरा कर चुके हैं जबकि चीन भी पाकिस्तान को आर्थिक संकट से उबारने की कोशिश कर रहा है। दरअसल, पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट में चीन के महत्वाकांक्षी प्रॉजेक्ट चाइना-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर के रिफाइनरी और तेल कॉम्प्लेक्स में सऊदी अरब 10 बिलियन डॉलर का निवेश करने जा रहा है। इस प्रॉजेक्ट के शुरू होने के बाद भारत और अफगानिस्तान के बीच भी सड़क मार्ग से व्यापार का रास्ता खुलेगा।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!