आतंकियों ने इसराईल पर दागे 600 रॉकेट, जवाबी हमले में मारे गए 16 फिलीस्तीनी

Edited By Tanuja,Updated: 06 May, 2019 03:06 PM

600 rockets fired from gaza israel responds with airstrikes

गाजा पट्टी पर हमास आतंकियों और इसराईल सेना के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। रविवार तड़के आतंकियों ने गाजा से इसराईल पर 430 रॉकेट दागे जिसके जवाब में इसराईल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए...

गाजा सिटीः गाजा पट्टी पर हमास आतंकियों और इसराईल सेना के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। रविवार तड़के आतंकियों ने गाजा से इसराईल पर 600 रॉकेट दागे जिसके जवाब में इसराईल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए। गाजा के अधिकारियों के मुताबिक शनिवार से बढ़े तनाव में इसराईली हमलों में कम से कम छह चरमपंथियों सहित 16 फिलीस्तीनी  नागरिक मारे गए।
PunjabKesari
वहीं, इसराईल ने एक बच्चे एवं उसकी गर्भवती मां के मारे जाने के गाजा की रिपोर्ट को गलत बताया है। सेना ने कहा कि रविवार को दक्षिणी इसराईल में गाजा द्वारा दागे गए रॉकेट और मिसाइल हमलों में तीन लोग मारे गए थे। दो की इज़रायली नागरिक के रूप में पुष्टि हुई थी। हमले में गाजा सिटी की कई इमारतें नष्ट हो गईं। इजराइली पुलिस और अस्पताल ने कहा कि गाजा सीमा के पास एशकेलोन शहर में रॉकेट हमले में 58 वर्ष के एक इजराइली व्यक्ति की मौत हो गई। 
PunjabKesari
इसराईल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उन्होंने "सेना को गाजा पट्टी में आतंकवादी तत्वों पर बड़े पैमाने पर हमले जारी रखने का निर्देश दिया है।’’ उन्होंने कहा कि उन्होंने गाजा के पास पहले से तैनात सैनिकों को मजबूत करने के लिए टैंक, तोपें और सैनिकों को भी भेजने का आदेश दिया है। यह ताजा झड़प गाजा पट्टी पर शासन करने वाले हमास के साथ हुई है जो संघर्षविराम के तहत इसराईल से कुछ और छूट की मांग कर रहा है।
PunjabKesari
इसराईल ने कहा कि फलस्तीनी सीमा क्षेत्र से शनिवार से अब तक करीब 600 रॉकेट दागे गए हैं और उसके हवाई रक्षा बलों ने कई को रास्ते में ही नष्ट कर दिया। इसराईली सेना ने कहा कि उसके टैंकों और विमानों ने करीब 200 आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया। सैन्य प्रवक्ता जोनाथन कोनरीकस ने कहा कि इन ठिकानों में एक सुरंग भी शामिल थी जहां से चरमपंथी हमलों को अंजाम देते थे।गाजा शहर की दो बहुमंजिली इमारतें तबाह हो गईं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!