अफगानिस्तान में आतंकी हमलों में 66 लोगों की मौत, पांच आतंकवादी ढेर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Oct, 2017 12:50 AM

66 terrorists killed  five militants killed in terror attacks in afghanistan

अफगानिस्तान में पुलिसकर्मियों और सैन्य बलों को निशाना बनाकर किये गये दो आत्मघाती विस्फोटों और गोलीबारी में करीब 66 लोग मारे गये तथा लगभग 170 अन्य घायल हो गए। इस दौरान पांच आतंकवादी भी मारे गए।

गारदेज: अफगानिस्तान में पुलिसकर्मियों और सैन्य बलों को निशाना बनाकर किये गये दो आत्मघाती विस्फोटों और गोलीबारी में करीब 66 लोग मारे गये तथा लगभग 170 अन्य घायल हो गए। इस दौरान पांच आतंकवादी भी मारे गए।

इस देश में मुश्किल स्थिति से गुजर रहे सुरक्षाबलों पर यह ताजा भीषण हमला है। तालिबान ने इन घातक हमलों की जिम्मेदारी ली है। एक हमला पक्तिया प्रांत के गारदेज शहर में आज पुलिस को निशाना बनाकर किया गया। गृह मंत्रालय के अनुसार इस हमले में 41 लोग मारे गए और 158 लोग घायल हो गए।

अस्पताल के अधिकारियों ने घायलों के वास्ते रक्तदान का आह्वान किया है। पड़ोसी प्रांत गजनी में भी आज घात लगाकर किए गए एक अन्य हमले में 25 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई तथा 10 अन्य जख्मी हो गए। दिसंबर, 2014 में विदेशी सैन्य बलों के लौट जाने के बाद से तालिबान के खिलाफ अफगानिस्तान की सेना और पुलिस अग्रिम मोर्चे पर है। पिछले एक साल में आतंकवादी हमले से उसे बड़ा नुकसान पहुंचा है।

गारदेज के उप स्वास्थ्य निदेशक शिर मोहम्मद कारिमी ने कहा, ‘‘अस्पतालों में बहुत भीड़ है और हम लोगों से रक्तदान का आह्वान करते हैं।’’ डॉक्टर और नर्स घायल महिलाओं, ब‘चों और पुलिसर्किमयों की देखभाल करने में जुटे हैं।

अस्पतालों में हालत यह है कि गलियारे में भी शव पड़े हैं। इस दौरान विश्वविद्यालय के विद्याॢथयों ने रक्तदान के लिए पहल की है। गृह मंत्रालय एवं स्थानीय पुलिस के अनुसार पक्तिया पुलिस मुख्यालय के पास प्रशिक्षण केंद्र के समीप दो आत्मघाती कार बम हमलावरों ने जबर्दस्त विस्फोट किया। उसके बाद बंदूकधारी गोलियां दागने लगे।

पक्तिया गर्वनर कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है, ‘‘हमले में हताहत हुए ज्यादातर नागरिक हैं जो अपना पासपोर्ट और पहचान पत्र लेने के लिए पुलिस मुख्यालय आए थे। ’’ अधिकारियों के अनुसार आत्मघाती हमलावरों और सुरक्षाकर्मियों के बीच करीब पांच घंटे तक मुठभेड़ चली। इस मुठभेड़ में सभी पांचों आतंकवादी मारे गए। गारदेज में हुए हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने एक ट््वीट के जरिए ली है।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!