कंधार हवाई अड्डे पर सेना, तालिबान की लड़ाई जारी

Edited By ,Updated: 09 Dec, 2015 01:52 PM

8 killed in taliban attack on afghan airport

फगानिस्तान के दक्षिणी शहर कंधार के हवाई अड्डे पर अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों तथा तालिबान के बीच आज सवेरे भी लड़ाई जारी रही । तालिबान ने इस हवाई अड्डे पर कल देर शाम हमला किया था जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई...

कंधार:अफगानिस्तान के दक्षिणी शहर कंधार के हवाई अड्डे पर अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों तथा तालिबान के बीच आज सवेरे भी लड़ाई जारी रही । तालिबान ने इस हवाई अड्डे पर कल देर शाम हमला किया था जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई । यह जानकारी अधिकारियों ने दी।  स्थानीय गवर्नर के प्रवक्ता के अनुसार लड़ाई में कई सुरक्षाकर्मी तथा नागिरक मारे गए हैं किन्तु इनकी सही संख्या का पता नहीं चल सका है । इसका कारण क्षेत्र का असुरक्षित होना बताया जाता है ।

जानकारी के मुताबिक हल्के तथा भारी अस्त्रों से लैस आत्मघाती हमलावर कंधार के हवाई अड्डे पर घुसे । कंधार इस्लामी सशस्त्र विद्रोह का बड़ा केन्द्र रहा है । तालिबान ने पहले भी अंतर्राष्ट्रीय सेनाओं तथा अफगान सेनाओं पर कई हमले किए हैं । उसका कहना है कि कल और आज की लड़ाई में 150 सैनिक मारे गए किन्तु आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है । तालिबान पहले कई बार अतिरंजित दावे कर चुका है ।  

नाटो के रिसोल्युट सपोर्ट मिशन के एक प्रवक्ता ने भी बताया कि उसके पास अंतर्राष्ट्रीय सैनिकों के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है । तालिबान आतंकवादियों ने जिस हवाई अड्डे पर हमला किया वहां नागिरक तथा सैनिक दोनों अड्डे हैं और उनकी सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था है । यह हमला ऐसे समय किया गया है जब पाकिस्तान में अफगानिस्तान के बारे में हार्ट आफ एशिया सम्मेलन हो रहा है । इससे पहले कंधार में पुलिस स्टेशन पर दो आत्मघाती हमलावरों ने हमला किया था, किन्तु दोनों मारे गए थे। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!