ब्रिटेन के ‘‘विंडरश’’ आव्रजन घोटाले में 93 भारतीय फंसे

Edited By Pardeep,Updated: 13 Jul, 2018 05:12 AM

93 indians trapped in britains windshield immigration scandal

ब्रिटेन के ‘ विंडरश ’ आव्रजन घोटाले में 93 भारतीय फंस गए हैं। ब्रिटेन की सरकार ने अपनी नागरिकता के अधिकार को लेकर विवाद में फंसे राष्ट्रमंडल नागरिकों पर वीरवार को अपना नवीनतम आंकड़ा जारी किया। विंडरश घोटाले से प्रभावित भारतीयों का सही आंकड़ा सामने...

लंदन: ब्रिटेन के ‘ विंडरश ’ आव्रजन घोटाले में 93 भारतीय फंस गए हैं। ब्रिटेन की सरकार ने अपनी नागरिकता के अधिकार को लेकर विवाद में फंसे राष्ट्रमंडल नागरिकों पर वीरवार को अपना नवीनतम आंकड़ा जारी किया। विंडरश घोटाले से प्रभावित भारतीयों का सही आंकड़ा सामने आया है। ब्रिटिश गृह मंत्रालय के एक आपात कार्यबल ने 93 भारतीय नागरिकों को ब्रिटेन में रहने और काम करने के उनके अधिकारों को औपचारिक रुप प्रदान करने के लिए दस्तावेज प्रदान किए हैं।

इस कार्यबल पर उन प्रवासियों के मामलों से निपटने की जिम्मेदारी डाली गई है जो 1973 में आव्रजन नियमों के और सख्त होने से पहले ब्रिटेन में आए थे। कार्यबल ने 2125 प्रवासियों के जितने मामले निपटाए हैं उनमें से ज्यादातर कैरिबियाई नागरिकों के थे। पहली बार प्रभावित भारतीयों की संख्या के बारे में एक सही तस्वीर उभरकर सामने अाई है।       

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!