बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी डेमोक्रेटिक पार्टी का समर्थन करेंगे : सर्वेक्षण

Edited By Pardeep,Updated: 14 Oct, 2020 11:38 PM

a large number of indians will support the democratic party survey

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय-अमेरिकियों के बड़े हिस्से का जुड़ाव डेमोक्रेटिक पार्टी से बना रहेगा और उनका रिपब्लिकन पार्टी की ओर स्थानांतरित होने का बहुत कम संकेत मिल रहा है। यह दावा एक नवीनतम सर्वेक्षण में किया गया है जिसकी

वाशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय-अमेरिकियों के बड़े हिस्से का जुड़ाव डेमोक्रेटिक पार्टी से बना रहेगा और उनका रिपब्लिकन पार्टी की ओर स्थानांतरित होने का बहुत कम संकेत मिल रहा है। यह दावा एक नवीनतम सर्वेक्षण में किया गया है जिसकी जानकारी बुधवार को दी गई।

सर्वेक्षण के मुताबिक कुल पंजीकृत भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं में 72 प्रतिशत की योजना डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के पक्ष में मतदान करने की है जबकि 22 प्रतिशत मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प के पक्ष में मतदान करना चाहते हैं। 

वहीं, तीन प्रतिशत भारतीय अमेरिकी हैं जो तीसरी पार्टी के उम्मीदवार का समर्थन करेंगे जबकि तीन प्रतिशत मतदान ही नहीं करना चाहते। सर्वेक्षण में कहा गया, ‘‘सामने आ रही नयी धारणा के विपरीत भारतीय-अमेरिकी डेमोक्रेटिक पार्टी को लेकर प्रतिबद्ध हैं। इस बार पंजीकृत करीब तीन चौथाई भारतीय-अमेरिकी मतदाता जो बाइडेन के समर्थन करने का मन बना चुके हैं। इसके उलट केवल 22 प्रतिशत डोनाल्ड ट्रम्प के साथ हैं।'' 

रिपोर्ट के मुताबिक कमला हैरिस ने भारतीय-अमेरिकियों को प्रेरित किया है। इसमें कहा गया, ‘‘भारतीय अमेरिकी कैसे मतदान करेंगे?'' शीर्षक से प्रकाशित रिपोर्ट भारतीय-अमेरिकी व्यवहार सर्वेक्षण-2020 के नतीजों पर आधारित है। यह सर्वेक्षण कार्नेजी इनडाउमेंट फॉर इंटरनेशनल पीस, जॉन हॉपकिंस-एसएआईएस और पेनसिल्वेनिया विश्वविद्यालय की साझेदारी में किया गया है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!