इटली में कोरोना का कोहराम- एक ही दिन में एक हजार लोगों की मौत

Edited By shukdev,Updated: 27 Mar, 2020 11:33 PM

a record death of one thousand people in italy in a day

कोराना वायरस से इटली में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड एक हजार लोगों की मौत हुई है।  इटली में कोरोना वायरस से अब तक 8,165 लोगों की मौत हुई है, जो किसी यूरोपीय देश में सर्वाधिक है। इस महामारी से विश्व भर में मरने वालों की संख्या 25,000 पार कर...

मैड्रिड: इटली में कोरोना वायरस से शुक्रवार को एक ही दिन में 969 लोगों की मौत हो गई। हालांकि संक्रमण दर में कमी आई है। नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने बताया कि इटली में 86,500 मामलों की पुष्टि हुई है। पिछले दिनों के आठ प्रतिशत गति से बढ़ने की अपेक्षा इसमें कुल 7.4 फीसदी ही बढ़ोतरी हुई है। इटली में कोरोना वायरस से अब तक 8,165 लोगों की मौत हुई है, जो किसी यूरोपीय देश में सर्वाधिक है। समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक, इटली में बीते 24 घंटे में एक हजार लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के चलते हुई है। 
 PunjabKesari
इस महामारी से विश्व भर में मरने वालों की संख्या 25,000 पार कर गई इनमें से ज्यादातर मौतें यूरोप में हुई हैं। शुक्रवार को समाचार एजेंसी एएफपी ने आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर यह जानकारी दी। इस महामारी से यूरोप महाद्वीप सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है, जहां 17,314 मौतें हुई हैं। स्पेन में 4,858 मौतें हुई हैं। वहीं, एशियाई देश चीन में 3,292 लोगों की मौतें हुई हैं। दिसंबर से विश्व में कोरोना वायरस संक्रमण के कम से कम 5,47,034 मामले दर्ज किए गए हैं।


 PunjabKesari
इटली में वायरस संक्रमण जल्द चरम पर होगा लेकिन देनी होगी और कुर्बानी : विशेषज्ञ 

विशेषज्ञों का आकलन है कि यूरोप के सबसे अधिक प्रभावित इटली में कोरोना वायरस का संक्रमण आने वाले कुछ दिनों में चरम पर पहुंच जाएगा लेकिन क्षेत्रीय प्रशासन ने इलाज कर रहे चार और प्रमुख चिकित्सकों की मौत के मद्देनजर चेतावनी दी है कि संकट का दौर अभी टला नहीं है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान ने एहतियातन संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन का सुझाव दिया था जिसके नतीजे जल्द सामने आने लगेंगे। 

PunjabKesari
बता दें कि इटली में अबतक कोरोना वायरस के संक्रमण से करीब 8,100 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 80 हजार लोग संक्रमित हैं। संस्थान के प्रमुख सिल्वियो ब्रुसाफेर्रो ने कहा, ‘मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं। हम अभी भी संक्रमण के चरम पर नहीं पहुंचे हैं। उन्होंने कहा,‘संक्रमण की दर में कमी आई है जिससे हमें भरोसा हुआ कि संक्रमण बंद हो गया, हम अगले कुछ दिनों में चरम पर पहुंच जाएंगे।' 

PunjabKesari
हालांकि विषाणु विशेषज्ञ फैबिरिजियो प्रेग्लियास्को ने चेतावनी दी कि इसकी वजह से लॉकडाउन के उपाय में ढील नहीं दी जानी चाहिए। इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे ने पिछले हफ्ते कहा था कि पूर्व में घोषित तीन अप्रैल तक की बंदी लंबे समय तक रहेगी हालांकि, उन्होंने इसकी अवधि नहीं बताई। इस बीच संकट शुरू होने के बाद पहली बार गुरुवार को रोजाना होने वाले मौतों की संख्या में कमी आई। हालांकि, सबसे अधिक प्रभावित उत्तर के क्षेत्रीय प्रशासन ने चेतावनी दी कि अस्पतालों पर अब भी बहुत दबाव है। इटली प्रशासन के मुताबिक शुक्रवार तक संक्रमण से मरने वालों की संख्या 44 तक पहुंच गई है जबकि 6,500 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हुए हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!