हैम्बर्ग में एयरबस के 21 श्रमिक नए कोरोना स्ट्रेन की चपेट में, कंपनी ने 500 कर्मचारी भेजे घर

Edited By Tanuja,Updated: 25 Jan, 2021 02:26 PM

about 500 airbus staff under quarantine after hamburg covid 19 outbreak

जर्मनी की सबसे बड़ी औद्योगिक एयरबस कंपनी ने अपने हैम्बर्ग स्थित विमान कारखाने के 21 श्रमिकों के नए कोरोना स्ट्रेन के सकारात्मक

इंटरनेशनल डेस्कः जर्मनी की सबसे बड़ी औद्योगिक एयरबस कंपनी ने अपने हैम्बर्ग स्थित विमान कारखाने के 21 श्रमिकों के नए कोरोना स्ट्रेन की चपेट में आने के बाद  लगभग  500 कर्मचारियों को घर भेज दिया है। कंपनी ने कहा कि कर्मचारियों को एहतियाती तौर पर घर पर क्वांरटीन रहने के लिए कहा गया है और  जांच  की जा रही है कि अन्य कर्मचारी व साइट पर उत्पादन तो इससे  प्रभावित नहीं हुआ है ।

 

हैम्बर्ग स्वास्थ्य प्राधिकरण के एक प्रवक्ता ने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारी  जांच कर रहे हैं कि कोरोना का नया स्ट्रेन कैसे प्रभाव में आया। उन्होंने कहा कि यह अभी स्पष्ट नहीं  हुआ है कि कर्मचारी कोरोना के नए संक्रमण की चपेट  कैसे आए।  जानकारी के अनुसार कोरोना का नया वेरिएंट पहली बार ब्रिटेन में खोजा गया था और अब यूरोप में तेजी से फैल रहा है । बता दें कि एयरबस की हैम्बर्ग-फ़िनकेनवेडर साइट पर 12,000 से अधिक लोग काम कर रहे हैं  जिस कारण इसे शहर का सबसे बड़ा औद्योगिक घराना माना जाता है । 

 

 गौरतलब है कि इससे पहले भी साल 2020 में एयरबस कंपनी ने कोरोना के चलते अपने करीब 15 हजार लोगों को हटाने का फैसला किया था। तब कंपनी ने कहा था कि  वह 11 फीसदी कर्मचारियों की संख्या में कटौती कर बैलेंस शीट को सुधारने जा रही है। कंपनी  का मानना है कि कोविड19 के कारण यात्रियों की संख्या में भारी गिरावट से विमानन उद्योग बुरी तरह प्रभावित हुआ है इसलिए कंपनी को कड़े फैसले लेने पड़ रहे हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!