अफगानिस्तान में हाई-प्रोफाइल TV पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Edited By Tanuja,Updated: 08 May, 2021 03:09 PM

afghan journalist shot dead a day after taliban warning

अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा मीडिया कर्मियों के खिलाफ जारी धमकी के एक दिन बाद गुरुवार को कंधार शहर में हाई-प्रोफाइल टेलीविजन पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई...

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा मीडिया कर्मियों के खिलाफ  जारी धमकी  के एक दिन बाद गुरुवार को कंधार शहर में  हाई-प्रोफाइल टेलीविजन पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार देश के प्रमुख ब्रॉडकास्टर के पूर्व एंकर और वित्त मंत्रालय के मीडिया अधिकारी नेमत रावन कंधार में अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में मारे गए। कंधार पुलिस मुख्यालय के  सुरक्षा अधिकारी घोरजांग अफरीदी ने कहा कि हमलावरों ने कंधार शहर में अपने टोयोटा कोरोला में रावन को निशाना बनाया।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि "हमलावरों में से  एक ने पहले उनकी कार को रोका और दूसरा एक मोटरसाइकिल पर आया और उसे गोली मार दी," । "हमलावरों ने उनका फोन भी चुरा लिया है।" यह घटना तालिबान की धमकी के बाद हुई है जिसमें अफगानिस्तान के मीडिया पर खुफिया एजेंसी के साथ  मिलीभगत का आरोप लगाया है । तालिबान ने अपनी धमकी में कहा था  कि "मीडिया को अपनी निष्पक्षता बनाए रखने और काबुल प्रशासन के प्रचार उपकरण बनने से बचने के लिए जागरूक होना चाहिए"।

PunjabKesari

खम्मा प्रेस ने बताया कि बुधवार को तालिबान के प्रवक्ता जबुल्लाह मुजाहिद ने कहा था कि काबुल प्रशासन का राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय सीधे तौर पर जनता के विचारों को विकृत करने की गतिविधियों में शामिल है। उन्होंने कहा कि उनकी निष्पक्षता बनाए रखने के लिए "मीडिया को जागरूक होना चाहिए" और इस तरह की संवेदनशील स्थिति में मीडिया को काबुल प्रशासन के प्रचार उपकरण बनने से बचना चाहिए। बता दें कि तालिबान की धमकियों के कारण अमेरिका ने अफगानिस्तान में अपने सैनिकों की वापसी शुरू कर दी है और देश में हिंसा बढ़ गई है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!