अफगानिस्तान को धोखा देकर भागे गनी का वादा- मैं लोगों काे इंसाफ दिलाने वापस लौटूंगा

Edited By vasudha, Updated: 19 Aug, 2021 07:25 AM

afghan president ashraf ghani video statement

देश की जनता को तालिबान के रहमोकरम पर छोड़कर भागे अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी को आखिरकार अपनी सफाई देने के लिए दुनिया के सामने आना ही पड़ा। अफगानी राष्ट्रपति ने अबू धाबी से राष्ट्र को संबोधित करते हुए मैं देश छोड़कर नहीं आता तो कत्लेआम हो जाता,...

नेशनल डेस्क:  देश की जनता को तालिबान के रहमोकरम पर छोड़कर भागे अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी को आखिरकार अपनी सफाई देने के लिए दुनिया के सामने आना ही पड़ा। अफगानी राष्ट्रपति ने अबू धाबी से राष्ट्र को संबोधित करते हुए मैं देश छोड़कर नहीं आता तो कत्लेआम हो जाता, खून-खराबा होता। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भगोड़ा कहने वाले मुझे नहीं जानते। 

PunjabKesari

जो मुझे नहीं जानते हैं वो फैसला ना सुनाएं: गनी 
वीडियो संदेश में गनी ने कहा कि सुरक्षा कारणों की वजह से अफगानिस्तान से दूर हूं. जो मुझे नहीं जानते हैं वो फैसला ना सुनाएं। तालिबान से बातचीच का कोई नतीजा नहीं निकल रहा था।  मैंने अपने मुल्क के लोगों को खूनी जंग से बचाया है। मैं अपने सुरक्षाबलों और सेना का शुक्रिया अदा करता हूं। गनी का कहना है कि वह अफगानिस्तान वापस लौटेंगे और वहां के लोगों को इंसाफ दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि इस बारे में चर्चा कर रहे थे।

PunjabKesari
अनहोनी से बचने के लिए मैंने देश छोड़ा: गनी 
अशरफ गनी ने आगे कहा कि उन्हें उनकी इच्छा के खिलाफ देश से बेदखल किया गया। भगोड़ा कहने वालों को उनके बारे में जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी अनहोनी से बचने के लिए मैंने देश छोड़ा है। इसलिए जो मुझे नहीं जानते हैं वो फैसला ना सुनाएं। गनी का बयान ऐसे वक्त में आया है जब उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने खुद को राष्ट्रपति घोषित कर दिया।

PunjabKesari
यूएई में हैं गनी
वहीं इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने कहा कि उसने अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके परिवार को ‘‘मानवीय आधार’’ पर स्वीकार कर लिया है। हालांकि उसने यह नहीं बताया कि गनी देश में कहां हैं। इसमें देश के विदेश मंत्रालय के एक लाइन वाले बयान को उद्धत किया गया है।
 

Related Story

Trending Topics

England

India

Match will be start at 08 Jul,2022 12:00 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!