मुल्ला मंसूर के खात्मे से बौखलाया पाक, US ने फिर दी वॉर्निंग- 'करेंगे ऐसे और हमले'

Edited By ,Updated: 24 May, 2016 01:26 PM

afghan taliban chief mullah akhtar mansoor

पाकिस्तान ने अमेरिका पर उसके उस ड्रोन हमले के लिए निशाना साधा जो उसने उसकी धरती पर अफगान तालिबान प्रमुख मुल्ला अख्तर मंसूर को मारने के लिए किया।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने अमेरिका पर उसके उस ड्रोन हमले के लिए निशाना साधा जो उसने उसकी धरती पर अफगान तालिबान प्रमुख मुल्ला अख्तर मंसूर को मारने के लिए किया। पाकिस्तान ने इस कार्रवाई को ‘‘अपनी संप्रभुता का उल्लंघन’’ बताया। अमेरिका की आेर से पाकिस्तान के काफी भीतर घुसकर किए गए एक दुर्लभ ड्रोन हमले में मंसूर मारा गया। वहीं अमेरिकी मीडिया ने इस ड्रोन हमले के लिए पाक को ही जिम्मेदार ठहराया है। उसके मुताबिक आतंकवाद से निपटने में पाकिस्तानी की नाकामी ने ही अमेरिका को अपना धैर्य खोने पर मजबूर कर दिया है और उसी का परिणाम है यह ड्रोन हमला।

पाक के विरोध का जवाब देते हुए अमेरिकी प्रशासन ने यह साफ कर दिया कि वह पाकिस्तान की संम्प्रभुता का सम्मान करता है लेकिन ऐसे आतंकियों को मार गिराने के लिए वह आगे भी ऐसा करता रहेगा। बता दें कि अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया अफगान तालिबान का चीफ मुल्ला अख्तर मंसूर पाकिस्तान में फ्रीक्वेंट फ्लायर था। उसके पास पाकिस्तानी पासपोर्ट था। वह वैलिड वीजा से ईरान और दुबई जाता था। नौ साल में उसने विदेश दौरों के लिए पाक के दो एयरपोर्ट्स का लगातार इस्तेमाल किया। मुल्ला मंसूर की 1999 के कंधार विमान हाइजैक में भी अहम भूमिका थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!