नवाज के बाद अब जावेद ने खोली पाक सेना की पोल, किए बड़े खुलासे

Edited By Tanuja,Updated: 19 May, 2018 11:52 AM

after nawaz sharif now javed hashmi criticised pakistani army

भ्रष्टाचार के आरोपों में अपदस्थ पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के 26/11 के मुंबई हमले में पाक की भूमिका स्वीकारने के बाद पाकिस्तान में फौज और सिविल सरकार के बीच टकराव एक बार फिर खुलकर सामने आ गया है...

इस्लामाबादः भ्रष्टाचार के आरोपों में अपदस्थ पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के 26/11 के मुंबई हमले में पाक की भूमिका स्वीकारने के बाद पाकिस्तान में फौज और सिविल सरकार के बीच टकराव एक बार फिर खुलकर सामने आ गया है। अब पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के वरिष्ठ नेता मखदूम जावेद हाशमी ने इस पर सहमति जताते हुए अपने देश में सेना की साजिश का खुलासा भी किया । 

हाशमी के बयान से  साफ हो गया है कि पाकिस्तानी सेना  किस तरह  सरकार को कठपुतली की तरह इस्तेमाल करती है।  पाकिस्तान सरकार में 3 बार मंत्री रहे और देश के वरिष्ठतम नेताओं में शुमार किए जाने वाले जावेद हाशमी ने कहा कि   पाक में सेना हमेशा से लोकतंत्र के खिलाफ रही है और उसे कभी भी स्थिर नहीं होने दिया। मुल्तान में एक प्रैस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी फौज और जनरलों की पोल खोलते हुए हाशमी ने कहा कि पाकिस्तानी फौज हमेशा से चुनी हुई सरकारों को गिराती रही है।सेना पर आरोप लगाते हुए जावेद ने कहा कि वह इस बात के गवाह हैं कि पिछले 5 साल से  सेना नवाज शरीफ की सरकार को गिराने की कोशिश कर रही थी।

सेना को सीधी चेतावनी देते हुए हाशमी ने कहा कि पाकिस्तान की जनता अब  जाग उठी है व एक समय आएगा जबसेना  हाथ जोड़ेगी और कोई भी हुकूमत में नहीं आना चाहेगा। आर्मी चीफ पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि  बलूचिस्तान से बगावत की आवाज  उठ रही है और इसके बाद यह पंजाब, केपीके,  कराची और सिंध से उठेगी। आज नहीं तो कल उठेगी। जावेद हाशमी ने  कहा कि पाकिस्तानी सेना को गलतफहमी है कि पाकिस्तान आर्मी पाकिस्तान की मां है।  सच्चाई यह है कि वो देश के मालिक नहीं है।यही नहीं, जावेद हाशमी ने पकिस्तान सेना की क्षमता पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि फौजी जनरलों के खराब रणनीति की वजह से पाकिस्तान को भारत से 5 जंग में हार का सामना करना पड़ा।

जावेद हाशमी के अनुसार, '80 फीसदी फौजी जनरलों ने अपनी किताबों में लिखा है कि सभी 5 जंगों की शुरुआत पाकिस्तान ने की और सभी में भारत से शिकस्त खानी पड़ी।सेना को भ्रष्टाचार में भी लिप्त बताते उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान के पूर्व आर्मी चीफ राहिल शरीफ और जनरल कयानी के पास कई प्लॉट हैं और वर्तमान आर्मी चीफ जब जाएंगे तो उनके भी जमीन का खुलासा हो जाएगा। मुंबई हमले पर नवाज शरीफ के बयान का समर्थन करते हुए पाकिस्तान के पूर्व मंत्री जावेद हाशमी ने दावा किया कि नवाज ने जो भी कहा, वो सच कहा है। और अगर उनके खिलाफ देशद्रोह का केस करना है तो उससे पहले पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के खिलाफ मामला दर्ज हो। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!