VIDEO: सीरिया हमले के बाद एेसे थे बच्चों के हालात, बिखरे हुए थे मासूमों के शव

Edited By Isha,Updated: 12 Apr, 2018 02:37 PM

after the syrian invasion the circumstances of the children were scattered

हाल ही में बीते शनिवार को सीरिया में पूर्वी दमिश्क के डोउमा में हुए रासायनिक हमले में 70 से 100 लोगों की मौत हो गई, जो कि इस देश के गृहयुद्ध की तारीख में पिछले सात सालों में सबसे भयावह और मानवता को

इंटरनैशनल डेस्कः हाल ही में बीते शनिवार को सीरिया में पूर्वी दमिश्क के डोउमा में हुए रासायनिक हमले में 70 से 100 लोगों की मौत हो गई, जो कि इस देश के गृहयुद्ध की तारीख में पिछले सात सालों में सबसे भयावह और मानवता को झकझोरने वाली घटना है। हमले के बाद का एक वीडियों सामने आया है जिसे देख कर आपकी ऑखें भी नम हो जाएगी।


समाचार एजेंसी सना के मुताबिक, 'तैफूर एयरपोर्ट पर कई मिसाइलों से हमला किया गया था  हालांकि, मृतकों और घायलों की संख्या का अभी तक पता नहीं लग सका है। यह हमला अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस बयान के बाद किया गया है जिसमें उन्होंने रासायनिक हमले की निंदा करते हुए सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद को चेतावनी दी थी। ट्रंप ने रूस और ईरान को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इसके लिए बड़ी कीमत चुकानी होगी  समाचार एजेंसी सना ने पहले तैफूर एयर बेस पर हुए हमले में अमरीका का हाथ होने की आशंका जताई थी, हालांकि बाद में यह दावा वापस ले लिया गया।

वहीम लेबनान में रूसी राजदूत ने कहा है कि सीरिया को निशाना बनाकर दागी जाने वाली हर अमरीकी मिसाइल को मार गिराया जाएगा और ऐसे ठिकानों को भी निशाना बनाने में कोई कसर नहीें रखी जाएगी।रूसी राजदूत अलेंक्जेंडर झापकिन ने कल शाम कहा कि वह रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन और रूसी चीफ ऑफ स्टाफ के बयानों को दोहरा रहे हैं। उन्होंने हिज्ज्बुल्ला के अल मन्नार टीवी को दिए एक साक्षात्कार में कहा अगर अमरीका की तरफ से एक भी मिसाइल दागी जाती है तो इन्हें मार गिराया जाएगा और जिन स्थानों से इन्हें छोड़ा जाएगा उन्हें भी तबाह कर दिया जाएगा।  

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!