अमरीका के खिलाफ मुस्लिमों को  जेहाद के लिए भड़का रहा अल कायदा आतंकी जवाहिरी

Edited By Tanuja,Updated: 14 May, 2018 11:50 AM

al qaeda chief calls for jihad on eve of us embassy move to jerusalem

आतंकी संगठन अल कायदा का सरगना अयमान-अल-जवाहिरी मुस्लिमों को अमरीका के खिलाफ जेहाद के लिए भड़का रहा है। ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद अल कायदा की कमान जवाहिरी संभाल रहा है...

वॉशिंगटनः आतंकी संगठन अल कायदा का सरगना अयमान-अल-जवाहिरी मुस्लिमों को अमरीका के खिलाफ जेहाद के लिए भड़का रहा है। ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद अल कायदा की कमान जवाहिरी संभाल रहा है। यरुशलम में अमरीकी दूतावास के स्थानांतरित होने के फैसले पर जवाहिरी भड़का हुआ है।

उसने कहा कि अमरीका का यरुशलम में अपना दूतावास ले जाना इस बात का सबूत है कि फिलीस्तीन के साथ बातचीत और शांति की कोशिशें नाकाम हो चुकी हैं। वो यहीं नहीं रुका, उसने कहा कि अब मुस्लिमों को अमरीका के खिलाफ जेहाद करना चाहिए। जवाहिरी ने मुस्लिमों के नाम पांच मिनट का एक वीडियो संदेश जारी किया है। 'मुस्लिमों की भी धरती है तेल अवीव' नाम के शीर्षक से उसने वीडियो जारी किया। जिसमें उसने मुस्लिमों से अमरीका के खिलाफ जेहाद करने की अपील की है।

उसने कहा कि अब आधुनिक जेहाद का वक्त आ गया है। उसने आगे कहा ओसामा बिल लादेन ने भी अमरीका को अपना सबसे बड़ा दुश्मन माना था। शपथ ली थी कि तब तक सुरक्षा स्थापित नहीं हो सकती, जब तक सेनाएं मोहम्मद की धरती को नहीं छोड़ देतीं। उसने तर्क दिया कि इस्लामी देश संयुक्त राष्ट्र में प्रवेश करके मुसलमानों के हितों में कार्य करने में नाकाम रहे हैं।  बता दें कि जवाहिरी मिस्री मूल का डॉक्टर है। साल 2011 में लादेन के मारे जाने के बाद से वह अल कायदा का सबसे बड़ा नेता है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!