अल-कायदा ने दी सऊदी के शहजादे को धमकी, सिनेमाघर खोलने को बताया पाप

Edited By Isha,Updated: 02 Jun, 2018 11:33 AM

al qaeda told the saudi sovereign to threaten to open the cinema

अरब प्रायद्वीप में सक्रिय अलकायदा ने सऊदी अरब के सुधारवादी शहजादे मोहम्मद बिन सलमान को उनकी ‘ पाप भरी परियोजनाओं ’ के विरुद्ध आगाह किया है। शहजादे मोहम्मद अतिरुढि़वादी सऊदी अरब में कई नीतिगत बदलाव ला रहे हैं

दुबईः अरब प्रायद्वीप में सक्रिय अलकायदा ने सऊदी अरब के सुधारवादी शहजादे मोहम्मद बिन सलमान को उनकी ‘ पाप भरी परियोजनाओं ’ के विरुद्ध आगाह किया है। शहजादे मोहम्मद अतिरुढि़वादी सऊदी अरब में कई नीतिगत बदलाव ला रहे हैं जिनमें सिनेमाघरों की बहाली और महिलाओं को वाहन चलाने की अनुमति शामिल हैं।

यमन स्थित इस जिहादी संगठन ने अपने मदाद न्यूज बुलेटिन में कहा है कि बिन सलमान के नये दौर में मस्जिदों की जगह सिनेमाघरों ने ली है। जिहादी संगठनों की गतिविधियों पर नजर रखने वाली अमेरिकी कंपनी साइट इंटेलीजेंस ग्रुप ने यह खबर उठायी है। अलकायदा ने कहा कि उन्होंने इमामों से संबंधित पुस्तकों के स्थान पर पूर्व और पश्चिम के नास्तिकों ओर धर्मनिरपेक्षवादियों की बेतुकी बातों को जगह दी है तथा भ्रष्टाचार एवं नैतिक पतन के लिए द्वार को पूरी तरह खोल दिया है। 

गौरतलब है कि सउदी की राजकुमारी की ड्राइवर सीट पर बैठी हुई तस्वीर छापी थी जिस कारण बहुत बड़ा विवाद खड़ा हो गया था।  कुछ लोग जो बदलाव को लेकर सऊदी में विरोध कर रहे है उन्हें ये तस्वीर ठीक नहीं लगी। सउदी की कुछ महिलाओं ने ही सोशल मीडिया पर मैग्जीन के कवर पर छपी राजकुमारी की फोटो के चेहरे पर गिरफ्तार एक्टिविस्ट की तस्वीर लगाकर देशद्रोही का नाम दिया था। इसके अलावा कई दूसरे लोगों भी राजकुमारी की तस्वीर के साथ गिरफ्तार एक्टविस्ट की तस्वीर फोटोशॉप करके शेयर कर रहे हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!